MP को मिली नई सौगात: जबलपुर से शुरू हुई इन शहरों के लिए उड़ान सेवाएं, ये है डिटेल्स

Share on:

आज जबलपुर (Jabalpur) के एयरपोर्ट पर भारी हंगामे के बीच कई नई उड़ानों (New Flights) की शुरुआत की गई है। बताया जा रहा है कि प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) इन उड़ानों की शुरुआत वर्चुअली करते रहे जबकि उससे पहले इंडिगो एयरलाइंस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमकर हंगामा हुआ।

इस हंगामे के बीच इंडिगो एयरलाइंस की 20 अगस्त से मुंबई-जबलपुर-मुम्बई और दिल्ली-जबलपर-दिल्ली की नई उड़ान शुरू कर दी गई है। बता दे, नई फ्लाइट के शुभारंभ पर आयोजित कार्यक्रम को दिल्ली से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअली संबोधित किया। वहीं भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए।

बताया जा रहा है कि जबलपुर में नई उड़ानो का शुभारंभ करते हुए सीएम ने बताया कि मध्यप्रदेश के हर जिले में हम हवाई पट्टी बनाएंगे। वहीं रीवा, सतना, सिंगरौली समेत हर जिले में एक हवाई पट्टी हो और हमारी कोशिश हो कि उसको उड़ान से जोड़ दें। उन्होंने कहा कि मैं केवल एक निवेदन करना चाहता हूं कि हमारे जबलपुर एयरपोर्ट का नाम हमारी गौरव रानी दुर्गावती के नाम से हो जाए, तो ये जन भावनाओं का आदर करना होगा।

सीएम शिवराजन ने आगे कहा कि हम हवाई यात्रा के मामले में हवाई जहाज की गति से बढ़ रहे हैं। जबलपुर सचमुच अद्भुत शहर है। पर्यटन की दृष्टि से भेड़ाघाट, नेशनल पार्क, पुरातत्व की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। जबलपुर चौतरफा हवाई सेवाओं से जुड़ रहा है। हवाई यात्रा केवल अमीरों का सगल नहीं यह आम आदमी की आवश्यकता है। उड़ान योजना इसी का प्रतीक है।

ये है फ्लाइट का टाइम टेबल –

दिल्ली-जबलपुर-दिल्ली –

20 अगस्त को फ्लाइट सुबह 9.20 बजे दिल्ली से जबलपुर के लिए उड़ान भरेगी, 1.25 घंटे सफर के बाद फ्लाइट सुबह 10.40 बजे जबलपुर में लैंड करेगी. फिर वहीं फ्लाइट जबलपुर से फ्लाइट सुबह 11.10 बजे दिल्ली के लिए रवाना होकर 12.35 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

मुंबई-जबलपुर-मुम्बई –

20 अगस्त से फ्लाइट सुबह 6.25 बजे मुंबई से जबलपुर के लिए उड़ान भरेगी. जो सुबह 8.05 बजे जबलपुर में लैंड करेगी। फिर वहीं जबलपुर से सुबह 8.35 बजे मुंबई के लिए रवाना होकर सुबह 10.15 बजे मुम्बई पहुंचेगी।

इंदौर-जबलपुर-हैदराबाद –

28 अगस्त से फ्लाइट सुबह 7.45 बजे इंदौर से जबलपुर के लिए उड़ान भरने के बाद फ्लाइट सुबह 9.20 बजे जबलपुर में लैंड करेगी। वहीं जबलपुर से फ्लाइट सुबह 9.40 बजे हैदराबाद के लिए रवाना होगी जो सुबह 11.55 बजे हैदराबाद पहुंचेगी।

हैदराबाद-जबलपुर-इंदौर –

28 अगस्त से फ्लाइट दोपहर 12.30 बजे हैदराबाद से जबलपुर के लिए उड़ान भरने के बाद दोपहर 2.45 बजे जबलपुर में लैंड करेगी। वहीं जबलपुर से फ्लाइट दोपहर 3.05 बजे इंदौर के लिए रवाना होकर 1.35 घंटे के सफर के बाद शाम 4.40 बजे इंदौर पहुंचेगी।