बैंक में डिपॉजिट पैसे की सुरक्षा को लेकर जेटली ने किया अफवाहों को खारिज

Jaitley dismisses rumors about the security of deposit money in banks

0
93

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेतली ने आज कहा कि प्रस्तावित एफ.आर.डी.आई. फाइनेंशियल रेजोल्यूशन एंड डिपॉजिट इंश्योरेंस बिल विधेयक जमाकर्ताओं के हितों का संरक्षण करेगा। उन्होंने इसको लेकर आई खबरों को खारिज किया। जेटली ने ट्वीट किया, वित्तीय निपटान एवं जमा बीमा विधेयक, 2017 ‘एफ.आर.डी.आई.’ विधेयक स्थायी समिति के समक्ष लंबित है। सरकार का उद्देश्य वित्तीय संस्थानों तथा जमाकर्ताओं के हितों का पूर्ण संरक्षण करना है।

उन्होंने कहा कि सरकार अपने इस उद्देश्य को लेकर प्रतिबद्ध है। आर्थिक मामलों के सचिव एससी गर्ग ने कहा कि एफ.आर.डी.आई. विधेयक जमाकर्ताओं के मौजूदा अधिकारों के संरक्षण का प्रस्ताव करता है। जबकि गर्ग ने कहा कि यह संरक्षण में किसी तरह की कमी नहीं करता. वास्तव में यह मौजूदा संरक्षणों का और विस्तार करता है।

उन्होंने अफवाहों को लेकर कहा कि एफ.आर.डी.आई. विधेयक पारित हो जाने से सरकार एक रेजोल्यूशन कॉरपोरेशन बनाएगी। इसके बनने के बाद पुराना कानून पूरी तरह निष्प्रभावी हो जाएगा, जिसके तहत बैंकों को सरकार की तरफ गारंटी मिली हुयी है। जबकि पहले यह बात सामने आ रही थी की बैंक के दिवालिया होने की स्थिति में किसी खाताधरक के एक लाख रुपए या उससे अधिक धन को बैंक को फिर से खड़ा करने में लगाया जाएगा।