आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर BJP कार्यालय पर लहराया तिरंगा, फूलों से बनी रंगोली

Share on:

इंदौर 15 अगस्त 2021/भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर वरिष्ठ नेतागण एवं कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाते हुए नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने झंडावंदन कर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी को बधाई दी। झंडावंदन पश्चात सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रजी मोदी ने आजादी की इस 75वीं वर्षगाठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाने का देश की जनता से आग्रह किया है। हमें देश के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है कि हम आजादी की शताब्दी जयंती 100 वर्ष पूर्ण होने पर विश्वगुरू के रूप में मनायेंगे। आज इस दिशा में कार्य भी जा रहा है। हम सभी का सौभाग्य है कि अमृत महोत्सव के साक्षी बन रहे है। आजादी के आंदोलन के इतिहास की तरह की आजादी के बाद के 75 वर्षो की यात्रा सामान्य भारतीयों के परिश्रम, इनोवेशन एवं शीलता प्रतिबिन्ब है। जिस तरह मा. प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में सरकार सभी वर्गो के हितों की चिंता करते हुए काम कर रही है ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। देश व दुनिया में आज भारत का सम्मान मा. प्रधानमंत्रीजी के नेतृत्व में बढ़ा है।

पूर्व सांसद, वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि हमें गर्व है, हमारी लोकतांत्रिक परम्पराओं पर, लोकतंत्र की जननी भारत, लोकतंत्र को मजबूती देते हुए मा. मोदीजी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। हम भारतीय चाहे देश में रहे या फिर विदेश में हमने अपनी मेहनत से खुद को साबित किया है। नेताजी सुभाषचन्द्र बोस ने कहा था कि भारत की आजादी की लड़ाई सिर्फ ब्रिटिश साम्राज्य के विरूद्ध नहीं है बल्कि वैश्विक साम्राज्यवाद के विरूद्ध है। नेताजी ने भारत की आजादी को पूरी मानवता के लिये जरूरी बताया था। समय के साथ आज वो बाते सिद्ध हुई।

संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावडा ने कहा कि देश को आजाद हुए आज 75 वर्ष हो गये। इन 75 वर्षो के उत्सव को मा. प्रधानमंत्रीजी ने अमृत महोत्सव के रूप में मनाने के लिये हम सभी को प्रेरित किया। हम सभी ने कोरोना वैश्विक महामारी के प्रभाव को धीरे-धीरे कम करते हुए अब समाप्ति की ओर ले जा रहे है। मा. प्रधानमंत्रीजी की प्रेरणा और आत्मविश्वास के साथ विपरित परिस्थितियों में कार्य करते हुए सफलता हासिल की। आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान देशवासियों के सुझावों से उनके मौलिक विचारों से सभी वर्गो का भला होगा। आज दुनिया के हर मंच पर भारत की क्षमता और भारत की प्रतिभा की गूंज है। आज भारत अभाव के अंधकार से बाहर निकलकर देश के 130 करोड से अधिक लोगों की आंकाक्षाओं की पूर्ति के लिये आगे बढ़ रहा है।

नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि अमृत महोत्सव को उत्सव के रूप में मनाते हुए हम सभी देशवासियों को गर्व हो रहा है। देश के शीर्ष नेतृत्व के निर्देशन में जिस तरह देश के सभी वर्गो का विकास हो रहा है। यह सही रूप में अमृत महोत्सव को परिलक्षित भी करता है। आजादी की लड़ाई में अलग-अलग संग्रामों, अलग-अलग घटनाओं को देखने व पढ़ने से हमें जो प्रेरणाएं मिलती है वह देश के प्रति अपने कर्तव्यों को याद दिलाती है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, सांसद शंकर लालवानी, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, विधायक आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक गोपीकृष्ण नेमा, वरिष्ठ नेता मधु वर्मा, प्रमोद टंडन, प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा, सूरज केरो, मुकेशसिंह राजावत, हरिनारायण यादव, अंजू माखीजा, मुद्रा शास्त्री, दीपक टीनू जैन, घनश्याम शेर, कमल बाघेला, जयंत भिसे, अभिषेक बबलू शर्मा, सुमित मिश्रा, देवकीनंदन तिवारी, गुलाब ठाकुर, मुकेश मंगल, कमल वर्मा, विष्णुप्रसाद शर्मा, रचना गुप्ता, ज्योति तोमर, निरंजनसिंह चौहान, अजयसिंह नरूका, चन्दू माखीजा, विजय मालानी, रामदास गर्ग, नितीन शर्मा, प्रकाश राठोर, अनिल शर्मा, राजेश शिरोडकर, मंजूर अहमद, ज्योति पंडित, अतुल वनबड़ीकर, शैलेंद्र महाजन, कैलाश यादव, बबीता राठौर, साधना दगडे़, सत्येन्द्र उपाध्याय, मोहन राठौर, मोहित वर्मा, युवराज दुबे, मनोज पाल, अश्विन शुक्ल, दिलीप शर्मा, सुधीर देडगे, मनोज मिश्रा, रवि पटवारी, पुरूषोत्तम जायसवाल, अनिता व्यास, लता जगताप, सहित सभी मंडल अध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष व प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे। झंडा वंदन स्थल को फूलों से सजाया गया था। स्थल को आकर्षक रंगोली से तुलसी प्रजापत, रेणुका प्रताप, नारायणी बरेठा, बुलबुल वर्मा के द्वारा सजाया गया।