कांग्रेस-ट्विटर के बीच जंग तेज, किसी ने अकाउंट किया राहुल के नाम तो किसी ने बदली DP

Share on:

नई दिल्ली। ट्विटर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट अस्थाई तौर पर ब्लॉक किए है। जिसके बाद अब कांग्रेस ने यह दावा करते हुए कि उनके 5 हजार से ज्यादा ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किए गए हैं, जिसमें कुछ बड़े नेताओं के अकाउंट भी शामिल है। इस बीच यूथ कांग्रेस के प्रमुख श्रीनिवास ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम राहुल गांधी रख लिया है और उन्हीं की फोटो भी लगा दी है। साथ ही प्रियंका गांधी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर राहुल गांधी की फोटो लगा ली है।

वहीं श्रीनिवास ने ट्वीट कर कहा कि, ‘तुम कितने ट्विटर अकाउंट रोकोगे? हर कार्यकर्ता राहुल गांधी की आवाज बनकर तुमसे तीखे सवाल पूछेगा। आइये मिलकर इस जन-आंदोलन का हिस्सा बनते है।’ वहीं पार्टी का आरोप है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय माकन, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, लोकसभा में पार्टी के व्हिप मणिकम टैगोर, असम कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट लॉक हो गए हैं। जिसके चलते अब कांग्रेस पार्टी की तरफ से ट्विटर इंडिया से बातचीत की जा रही है इसमें सीनियर कांग्रेस सांसद ट्विटर से मुद्दा सुलझाने पर बात कर रहे हैं। कांग्रेस की तरफ से ट्विटर को पत्र भी लिखा गया है। पार्टी चाहती है कि इस मुद्दे को जल्द सुलझा लिया जाए।

https://twitter.com/srinivasiyc/status/1425751030768148480?s=20

वहीं अब कांग्रेस और ट्विटर की जंग के बिच Koo एप का बयान आया है। कू ऐप के को फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्णन ने कहा, ‘जब भी किसी सामग्री, कंटेंट पर सवाल उठता है तो उससे सही तरीके से निपटा जाना चाहिए। जिस व्यक्ति के कंटेंट पर सवाल है उससे भी सम्मानजनक तरीके से संपर्क किया जाना चाहिए। किसी भी सामग्री की वजह से कू ऐप किसी शख्स की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को नहीं छीनता है।’