नर्चरिंग नेबरहुड्स चैलेंज के तहत बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित, अभिभावकों को दिए ये सुझाव

Share on:

इंदौर स्मार्ट सिटी में शिशुओं बच्चों और उनकी देखभालकर्ता के लिए एक सुरक्षित हरित और मनोहर शहर बनाने हेतु नर्चरिंग नेबरहुड्स चैलेंज के तहत केंद्रीय समूह चर्चा का आयोजन आज साउथ राजमोहल्ला गार्डन में स्मार्ट सिटी सीईओ ऋषभ गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में किया गया इस अवसर पर गुप्ता द्वारा एवं अन्य द्वारा हर घर एक पेड़ अभियान अंतर्गत पौधरोपण भी किया गया।

इसके साथ शिशुओं और बच्चों के लिए चित्रकारी प्रतियोगिता एवं देखभाल कर्ताओं के लिए काउंसलिंग सेशन का आयोजन किया गया। लगभग 150 बच्चों ने चित्रकला प्रतियोगिता भाग लिया गया जिन्हें पुरस्कार भी वितरित किए गए इसके साथी बच्चों के अभिभावकों से समस्या एवं सुझाव लिए गए उस अनुसार निगम द्वारा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जाएंगे

विदित हो कि इंदौर स्मार्ट सिटी में मेरे सपनों का शहर सिटीजन इंगेजमेंट प्रोग्राम आयोजित किया है यह आयोजन डब्ल्यू आर आई इंडिया और बर्नार्ड बियर फाउंडेशन के सहयोग से शहरी एवं आवास मामलों के मंत्रालय के स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत किया जा रहा है यह चैलेंज 3 वर्ष के लिए है।

जिसका लक्ष्य सरकार के स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत बच्चों के लिए अनुकूल अड़ोस पड़ोस बनाने मैं सहयोग देना है सार्वजनिक स्थान परिवहन और सेवाओं तथा पहुंच में अड़ोस पड़ोस के स्तर पर वह बदलाव लाएंगे जिन से छोटे बच्चों और उनकी देखभाल करने वालों के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य को संभव बनाया जा सके। देश में स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत इंदौर चयनित 25 शहरों में से एक है जो पायलट प्रोजेक्ट कार्यान्वित करेगा।