डिनो जेम्स का नया गाना “साउंड दे” रिलीज, इंटरनेट पर मची धूम

Share on:

 

भारत, 03 अगस्‍त 2021:

लोकप्रिय भारतीय रैपर और कम्‍पोजर डिनो जेम्‍स ने अपने नये रिलीज साउंड दे से इंटरनेट पर धूम मचा दी है। अपने अनोखे स्‍ट्रीट हिप-हॉप साउंड और दिल को छूने वाले लिरिक्‍स के लिये मशहूर डिनो को अपने पहले सिंगल “गर्लफ्रैंड’’ के बाद एक अच्‍छी फैन फॉलोइंग मिली थी और उन्‍होंने खूब वाह-वाही बटोरी थी। यह रैपर अपने म्‍यूजिक स्‍टाइल को लगातार नया बना रहा है और अपने सुनने वालों को नया और ताजा म्‍यूजिक दे रहा है, जिसका उदाहरण केमिकल्‍स, दूरियाँ और विशलिस्‍ट जैसे गाने हैं।

‘साउंड दे’ एक हाई-वोल्‍टेज वाला धमाकेदार गाना है, जो डिनो के तेज वोकल्‍स और गूंजने वाली बेस लाइन से पावर्ड है। इसका एनर्जेटिक हिप-हॉप बीट और अक्‍खड़ इमोशंस आपको इसमें होने का एहसास देंगे। यह म्‍यूजिक वीडियो भारत में बढ़ते रैप कल्‍चर का आइना है और एक अंडरग्राउंड पार्टी दिखाता है, जिसके अक्‍खड़ और चुंबक की तरह खींचने वाले कंपन हर किसी को यकीनन पैर थिरकाने पर मजबूर कर देंगे। डिनो जेम्‍स के ‘साउंड दे’ को सोनी म्‍यूजिक ने रिलीज किया है, यह शहरी संस्‍कृति की झलक देता है, जो इस गाने और इसके दिलकश लिरिक्‍स को प्रासंगिक बनाती है।

डिनो जेम्‍स मिलेनियल्‍स के बीच काफी लोकप्रिय सिंगर और यूट्यूबर हैं। उनके पास 4.89 मिलियन सब्‍सक्राइबर्स हैं। वह जेम्‍स के प्रेरक लिरिक्‍स से खुद को जोड़कर देखते हैं और उनके म्‍यूजिक से काफी मोटिवेट होते हैं।

अपने अनुभव के बारे में पूछने पर डिनो जेम्‍स ने कहा, ‘’साउंड के हमारी जिन्‍दगी में बड़े मायने हैं, चाहे हम उन्‍हें माने या नहीं। वह हमारे मूड को प्रभावित करता है, हमें भावुक बना देता है और हमें एनर्जी भी देता है। इस समय और इसके पहले हम जिस स्थिति से गुजरे हैं, उसे देखते हुए हमें कुछ ऐसा चाहिये, जो हमें आशा से भर दे। और यह गाना इसी के लिये है। यह तेज आवाज वाला है, दमदार है और इसे सुनते ही आप उठकर अपना काम शुरू कर देंगे। इसके अलावा, मैं हिपहॉप गेम का स्‍टूडेंट हूँ और हिप हॉप म्‍यूजिक के सभी बेहतरीन पार्ट्स को आगे लाना चाहता था। जैसे कि मजबूत बीट्स और मेलोडी से पावर्ड हार्ड बार्स और कॉम्‍पलेक्‍स लिरिकल स्‍कीम्‍स। इसलिये मुझे लगता है कि यह गाना भी हिप हॉप कल्‍चर को संजोये हुए है। मेरा मानना है कि अपने फैंस के साथ मेरा रिश्‍ता बड़ा मजबूत है और वे मेरे म्‍यूजिक से इस तरह रिलेट करते हैं, जिसमें इमोशन होता है। मुझे उम्‍मीद है कि वे इस गाने के साथ भी उसी तरह रिलेट कर सकते हैं। तो छोटे उठ, हेडफोन्‍स लगा और साउंड दे!’’

यह गाना अब सभी स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म्‍स पर उपलब्‍ध है।

यहाँ स्‍ट्रीम करें: https://smi.lnk.to/SoundDe

सोनी म्‍यूजिक के बारे में

सोनी म्‍यूजिक एंटरटेनमेंट, रिकॉर्डेड म्‍यूजिक की एक वैश्विक कंपनी है, जिसके रोस्‍टर पर मशहूर कलाकारों का एक समृद्ध और सचित्र इतिहास है, जैसे बियोंसे, माइकल जैक्‍सन, शकीरा, मारिया कैरी और ब्रिटनी स्‍पीयर्स, और आज के सुपरस्‍टार, जैसे हैरी स्‍टाइल्‍स, कैमिला कैबेलो, ट्रैविस स्‍कॉट और खालिद, तथा भारत के सुपरस्‍टार्स, जैसे बादशाह और हार्डी संधू, पॉप सेंसेशंस आस्‍था गिल और अकासा, और दक्षिण भारत के सबसे बड़े कलाकार, अनिरूद्ध, ए. आर. रहमान, विवेक-मेर्विन और घिब्रान। इनके अलावा, इस कंपनी के धर्मा प्रोडक्‍शंस, मद्रास टाकीज और विशेष फिल्‍म्‍स, आदि के साथ कई दशकों पुराने सम्‍बंध हैं। पेश करने के लिये इसके पास एक विशाल कैटालॉग है, जिसमें इतिहास की सबसे महत्‍वपूर्ण रिकॉर्डिंग्‍स में से कुछ हैं, जो कई जोनर्स, भाषाओं और क्षेत्रों से आती हैं।