Tokyo Olympics: गोल्ड से चूके रवि, विनेश फोगाट भी हुई बाहर

Share on:

आज ओलंपिक जैसी शुरुवात हुई थी वो वाकई शानदार थी लेकिन शाम काफी निराशाजनक रही। पदक की प्रबल दावेदार विनेश फोगाट को महिला 53 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की वेनेसा कालादजिन्सकाया ने चित करके उलटफेर करते हुए स्वर्ण पदक की दौड़ से बाहर कर दिया। वहीं अब भारतीय पहलवान प्रतियोगिता से बाहर हो गई, क्योंकि बेलारूस की वेनेसा फाइनल में नहीं जा पाईं। वह सेमीफाइनल में हार गईं, इससे विनेश को कांस्य के लिए रेपचेज राउंड में जाने का मौका नहीं मिला। इसके साथ ही विनेश फोगाट का ओलंपिक अभियान एक और दिल तोड़ने वाली हार के साथ खत्म हो गया।

साथ ही टोक्यो ओलंपिक में भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने निराश किया है। बता दें कि, 53 किलो भार वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 विनेश फोगाट टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने की सबसे प्रबल दावेदार थीं। विनेश को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेलारूस की Vanesa kaladzinskyaya के हाथों 3-9 से शिकस्त मिली। वहीं विनेश के इस प्रदर्शन से उनके चाचा महावीर सिंह फोगाट निराश हैं। उन्होंने कहा कि,, ‘मैंने विनेश की आज तक इतनी खराब फाइट नहीं देखी। ऐसा लगा कि उसने ज्यादा कोशिश नहीं की। इससे घटिया फाइट नहीं देखी।’

गोल्ड से चूके रवि

गौरतलब है कि, टोक्यो ओलंपिक का आज 14वां दिन है इसके साथ ही कुश्ती में भारत को मेडल मिल गया है। रवि कुमार दहिया ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया है, उन्हें फाइनल में रूस के पहलवान जावुर युगुऐव ने हराया। लेकिन भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) को टोक्यो ओलंपिक में ‘रजत पदक’ के साथ संतोष करना पड़ा। आरओसी के जावुर युगुऐव (Zaur Uguev) ने रवि को पुरुषों के 57 किलो वर्ग के फाइनल मुकाबले में हराया। इसी के साथ भारत ओलंपिक इतिहास में पहली बार कुश्ती में गोल्ड मेडल अपने नाम करने से चूक गया।