राहु नक्षत्र परिवर्तन से इन राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, रखें इन बातों का ख्याल

Share on:

राहु को कलियुग का सबसे प्रभावी ग्रह कहा जाता है। वर्तमान में राहु वृषभ राशि पर संचार कर रहे हैं। राहु अपने राशि परिवर्तन या नक्षत्र परिवर्तन से मेष से लेकर मीन राशि पर प्रभाव डालते हैं। साल 2021 में राहु कोई राशि परिवर्तन नहीं करेंगे। इस साल सिर्फ राहु का नक्षत्र परिवर्तन होगा। वर्तमान में राहु रोहिणी नक्षत्र में संचार कर रहा है। जानिए कब होगा राहु का नक्षत्र परिवर्तन और कौन रहें सावधान-

राहु का नक्षत्र परिवर्तन
राहु 27 जनवरी 2021 से चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी पर संचार कर रहे हैं। अब 5 अक्टूबर को राहु कृत्तिका नक्षत्र में आ जाएंगे। इस दौरान ये राशि वाले रहें सावधान-

कन्या राशि
राहु आपके जीवन में तनाव और कलह की स्थिति पैदा कर सकता है। इस दौरान बेवजह खर्च से बचें। सेहत का ध्यान रखें और कर्ज लेने की स्थिति से बचें। इस दौरान आपके कार्य स्थल में भी परिवर्तन हो सकता है।

वृषभ राशि
राहु आपकी राशि में ही विराजमान हैं। इसलिए आपको हर काम विशेष सावधानी से करने की जरूरत है। वृषभ राशि के स्वामी शुक्र है। इसलिए कुछ मामलों में राहु आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। लेकिन धन संबंधी मामलों में जल्दबाजी न करें।

कुंभ राशि
गुरु वक्री होकर आपकी राशि में विराजमान है। राहु आपको कुछ मामलों में मानसिक परेशानियां दे सकते हैं। वहीं शिक्षा, करियर से जुड़े मामलों में संघर्ष की स्थिति भी बन सकती है। राहु अचानक लाभ की स्थिति भी बना सकते हैं।

मकर राशि
शनि देव आपकी राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं। राहु का गोचर मिलेजुल फल प्रदान कर सकता है। सेहत के मामले में सावधानी बरतें और वाणी दोष की स्थिति न बननें। क्रोध और विवाद की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें।

कुंभ राशि
गुरु वक्री अवस्था में आपकी राशि पर संचार कर रहे हैं। राहु आपको मानसिक तनाव दे सकते हैं। शिक्षा और करियर संबंधी मामलों में संघर्ष और मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। राहु के प्रभाव से अचानक धन लाभ भी हो सकता है।