ग्वालियर-चम्बल बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव के लिए सिंधिया लगातार प्रयासरत

Share on:

ग्वालियर : चम्बल अंचल के शिवपुरी-ग्वालियर, दतिया, श्योपुर में बाढ़ एवं अतिवृष्टि के रूप में आई प्राकृतिक आपदा से पीड़ित लोगों के राहत एवं बचाव के कार्य मे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के साथ मिलकर केन्दीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लगातार प्रयासरत हैं, दोनो वरिष्ठ नेताओं ने भारत सरकार के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी एवं सेना अध्य्क्ष से बात करके सेना के हेलीकाप्टर एवं सेना के जवानों का दल, मोटर बोट एव नाव आदि का प्रबंध किया है, पिछले दो दिन से सेना के हेलीकॉप्टर से सैकड़ों लोगों को एयरलिफ्ट करके सुरक्षित स्थान पर पहुचाया गया है, इसके साथ ही सेना के जवानों ने मोटर बोट के माध्यम से भी हज़ारों उन लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुँचाया है जिनका संपर्क जलभराव के कारण टूट गया था.

श्री सिंधिया ने अपने वक्तव्य में कहा है कि ये समय हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है कि क्योकि कई जगह पर रेल मार्ग एवं सड़क मार्ग भी बाधित हुए हैं, जिसके कारण राहत एवं बचाव कार्य मे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन एनडीआरफ, एसडीआरफ, सेना एवं पुलिस एवं प्रशासन के लोग अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा कर रहे हैं, उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रहे हैं, राज्य सरकार एवं ज़िला प्रशासन भी एक-एक नागरिक की जान- माल की सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

भाजपा का एक -एक कार्यकर्ता संकट के समय खड़ा है, हमारे कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी अपनी जान को संकट में डालकर लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं. श्री सिंधिया ने कहा कि हम हमारे रक्षा मंत्री जी, सेना के वीर जवानों के प्रति आभारी हैं जिन्होंने संकट के समय लोगों के जीवन को बचाया है, हमे आप पर गर्व है. केंद्र एवं राज्य की संवेदनशील सरकार पूरी तरह से सतर्क है, सम्बषित जिलों के प्रभारी मंत्री भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर बाढ़ प्रभावित इलाक़ों का दौरा करके राहत एवं बचाव का सतत मूल्यांकन कर रहे हैं. प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने भी हवाई सर्वे किया है. श्री सिंधिया ने कहा कि मैं लगातार सभी के संपर्क में हूँ, हम सभी इस इस संकट की घड़ी में कटिबद्ध होकर जनसेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं।