अब केरल में नहीं लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, सरकार ने लिया ये फैसला

Share on:

केरल में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश का यह इकलौत राज्य है जहां कोरोना के रोजाना सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, केरल सरकार ने बुधवार को वीकेंड लॉकडाउन हटाने का ऐलान किया है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीणा जॉर्ज ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि टेस्‍ट पॉजिटिविटी रेट के वर्गीकरण को लेकर राज्‍य सरकार को अतिरिक्‍त मानदंड तय करने के लिए सुझाव मिले थे. हालांकि सरकार ने ट्रिपल लॉकडाउन लगाने की भी चेतावनी दी है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा, “हमें प्रति 1000 आबादी पर कोरोना केस के आधार पर क्षेत्रों को विभाजित करने की जरूरत है. एक दिन पहले मुख्यमंत्री पिनराई विजयन द्वारा बुलाई गई एक उच्चस्तरीय बैठक में राज्य में कोविड की रोकथाम योजना में संशोधन करने का निर्णय लिया था, क्योंकि नगर निकायों के टीपीआर आधारित लॉकडाउन संबंधी नतीजे विफल रहे. कोविड मैनेजमेंट के पैनल के विशेषज्ञों द्वारा दी गई रिपोर्ट पर चर्चा के बाद बैठक में मौजूद सदस्‍यों ने कुछ पाबंदियों के साथ दुकानों को रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति देने की सिफारिश की थी.”

केरल में मंगलवार को कोविड-19 के 23,676 नए मामले सामने आए थे, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34.49 लाख हो गई, जबकि संक्रमण के कारण 148 और मौतें होने के बाद मरने वालों की संख्या 17,103 हो गई. लगातार छह दिनों तक 20,000 से अधिक मामले आने के बाद सोमवार को राज्य में 13,984 मामले आए थे.