पुलिस प्रशिक्षक महाविद्यालय और ज्योति मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल द्वारा निःशुल्क स्वास्थ परीक्षण शिविर आयोजित

Share on:

इंदौर: पुलिस प्रशिक्षक महाविद्यालय एवं ज्योति मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल की ओर से निःशुल्क स्वास्थ परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बहुत ही कम समय में इंदौर शहर में अपना नाम एवं अलग पहचान बनाने वाले डॉ. अर्पित तिवारी (कंसल्टेंट जॉइन्ट रिप्लेसमेंट एवं कॉम्प्लेक्स ट्रामा सर्जन हड्डी रोग विशेषज्ञ) एवं डॉ. श्रुति तिवारी (प्रसूति रोग विशेषज्ञ एवं कंसल्टेंट लेप्रोस्कोपिक सर्जन) के साथ ज्योति मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल की टीम की सेवाओं का लाभ मिला। स्वास्थ शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय विधायक महेंद्र हार्डिया जी एवं अगम जैन (पुलिस अधिक्षक) उपस्थित रहें।

डॉ. अर्पित तिवारी जी ने बताया यह शिविर मुख्य रूप से हमारे शहर के पुलिसकर्मियों के लिए आयोजित किया गया था पुलिसकर्मियों की कार्यशैली और व्यस्त दिनचर्या में वे अपने स्वास्थ पर ध्यान नहीं दे पाते ऐसे में कोई छोटी बीमारी भी समय पर ध्यान न देने की वजह से विक्राल रूप ले लेती है, इस शिविर में जांच के दौरान पाई जाने वाली छोटी बड़ी समस्याओं का हल निकालना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है।

शिविर में शुगर की जांच घुटनों की जांच, कमर दर्द, केल्शियम की जांच, आयरन की जांच, ब्लडप्रेशर की जांच, डाइटिशियन की सलाह, खून की जांच जो कि हमारें जीवन में काफी प्रभाव डालती है, निशुल्क की गयी। शिविर में लगभग 500 पुलिसकर्मियों का नि:शुल्क प्रशिक्षण किया गया एवं स्वास्थ से जुड़ी महत्वपूर्ण सलाह भी दी गयी।