वैष्णों देवी जाना हुआ आसान, अब कटरा तक जायेगी मालवा एक्सप्रेस

0
104

भोपाल: मप्र की जनता को माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाना आसान हो गया है .जी हाँ अब इंदौर से जम्मू तवी के बीच चलने वाली मालवा सुपर फास्ट एक्सप्रेस  ट्रेन जून से कटरा तक जाएगी।

इतना ही नहीं अब इस ट्रेन का नाम बदलकर श्री माता वैष्णो देवी कटरा-इंदौर मालवा एक्सप्रेस होगा। अब एक जून से ये ट्रेन(12919) दोपहर 12:25 बजे इंदौर स्टेशन से रवाना होगी वहीं ट्रेन(22920) सुबह 06:45 बजे कटरा स्टेशन से खुलेगी।

बता दें कि लम्बे समय से मालवा एक्सप्रेस को कटरा तक बढ़ाने की मांग चल रही है| जिसके लिए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने रेल मंत्रालय से मांग की थी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने प्रस्ताव मंजूर कर लिया था। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने औपचारिक रूप से इस ट्रेन को कटरा तक ले जाने का ऐलान कर दिया है।

दरअसल मध्य प्रदेश वासियों के लिए मालवा एक्प्रेस ही एक ट्रेन है जिससे भक्त इस धार्मिक यात्रा पर जाते थे, लेकिन आखरी स्टॉप जम्मू तक होने की वजह से उन्हें वहाँ से  प्राइवेट टैक्सियों या लोकल बसों के जरिए करीब ढाई घंटे का सफर तय करके कटरा पहुंचना पड़ता है|  इस दौरान यात्रियों को बस संचालकों और टैक्सी संचालकों की मनमानी और ज्यादा पैसा वसूली का शिकार होना पड़ता है।