Indore News : कोविड से मरने वाले 26 कर्मचारियों के परिजनों को मिली अनुकंपा नियुक्ति

Share on:

इंदौर (Indore News) : जिले में कोरोना महामारी से मृत हुये शासकीय सेवकों के आश्रितों को शासकीय सेवा में अनुकंपा नियुक्ति देने के लिये चलाई जा रही मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। इस योजना के तहत आज इंदौर जिले के 26 युवाओं को शासकीय सेवा के नियुक्ति पत्र दिए गए। यह नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की वर्चअल उपस्थिति में सौपे गये।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नियुक्ति पाने वाले युवाओं से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा की और उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्हें भरौसा दिलाया कि राज्य शासन हमेशा उनके साथ है। यह योजना कोरोना महामारी से मृत हुए शासकीय सेवकों के के पात्र आश्रित को शासकीय सेवा देने के लिए चलाई जा रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मृत शासकीय सेवकों के परिजनों को इस योनजा के तहत अनुकंपा नियुक्ति देने के मामले में इंदौर जिले में हुए कार्यों की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर ने इस दिशा में पूर्ण मानवीय संवेदना एवं गंभीरता के साथ कार्य किया है।
कलेक्टर कार्यालय में इस वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने योजना के तहत नियुक्ति देने के हुये कार्यों की जानकारी मुख्यमंत्री जी को दी।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल, अपर कलेक्टर श्री पवन जैन तथा श्री अभय बेड़ेकर सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने योजना के अंतर्गत पात्र युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने युवाओं से संवाद किया। उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि राज्य शासन उनकी हर समस्या के निराकरण के लिए पूरी तरह साथ है। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि आप पूरी मेहनत एवं लगन से अपने शासकीय तथा पारिवारिक उत्तरदायित्वों का पूरी तरह निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि परिजनों को खोना गहरा आघात है। दु:ख की इस घड़ी में राज्य शासन पूरी संवेदना के साथ उनके साथ है। उन्होंने प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को निर्देशित किया कि अनुकंपा नियुक्ति के मामले में किसी भी तरह की कोताही नहीं की जाए और सभी प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण हो। किसी भी परिजन को भटकना नहीं पड़े।

*नियुक्ति मिलने से युवाओं में जागा सुरक्षित भविष्य का विश्वास*
आज जिन प्रभावित शासकीय सेवकों के आश्रित युवाओं को शासकीय सेवा का नियुक्ति पत्र मिला है, उनमें सुरक्षित भविष्य का नया विश्वास जगा है। वे अब अपनी परिजनों को खोने की पीड़ा से उबरने का प्रयास करेंगे। अपने परिवार की देखभाल के साथ ही समाज के कल्याण और देश के विकास में सहभागी बनेंगे। आज नियुक्ति पाने वाले सभी युवा अपने तथा परिवार के सुरक्षित भविष्य के प्रति आश्वस्त दिखाई दिये। नियुक्ति पाने वाले सुश्री निधी अहिरवार, आशुतोष फणसे, कुशाल वर्मा, सतीश गेहरवाल आदि से मुख्यमंत्री जी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के संवाद किया।

उक्त सभी युवाओं ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं होता है कि उन्हें इतनी जल्दी अनुकंपा के नियुक्ति पत्र मिल जायेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कलेक्टर श्री मनीष सिंह के प्रति भी आभार व्यक्त करते हुये कहा कि हमारे आवेदनों पर इतनी जल्दी कार्रवाई होगी यह सोचा ना था। आज हम अपने सुरक्षित भविष्य के प्रति पूरी तरह आश्वस्त है। जिस तरह हमारे शासन के भरौसे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे और विकास में सहभागी बनेंगे।

*इन्हें मिली नियुक्ति*
इंदौर जिले में जिन्हें अनुकंपा नियुक्ति दी गई है उनमें जनजातिय विभाग के लोकेश शितोले तथा रचित माथुर,जल संसाधन विभाग की कलावती,तकनी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के धिनेंद्र निम तथा वर्षा गुप्ता, महिला एवं बाल विकास विभाग के उदित यादव, शिवानी बामनिया, शिवानीर सोलंकी तथा वैशाली यादव, राजस्व विभाग के आशुतोष फणसे तथा विजेता बद्री, लोक निर्माण विभाग के सुशील पाटिल, सतीश गेहरवाल, हर्षला ठाकरे, राहुल राठौर, प्रभु चौहान तथा दशरथ, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की निधी अहिरवार, वन विभाग के उमेंश कदम, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग के कुशाल वर्मा, स्कूल शिक्षा विभाग के शुभम परमार, शेखेर चौधरी, अवनी शर्मा, तुषार खत्री तथा सपना चौहान शामिल है।