लड़कियों को ‘ब्यूटी क्वीन’ बनाने के लिए काटते हैं आंत, सिल देते हैं जीभ

0
20

नई दिल्ली: 17 साल बाद भरत को मिस वर्ल्ड का खिताब मिला है। मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इससे पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने इस खिताब को भारत के नाम किया था। इस मौके पर हम आपको उस देश की सच्चाई बताने जा रहे है जिसकी पहचान फैशन इंडस्ट्री को लेकर है।

Related image

इस देश से कम से कम 6 मिस वर्ल्ड, 7 मिस यूनिवर्स, 7 मिस इंटरनेशनल और 2 मिस अर्थ चुनी जा चुकी हैं। इस देश का नाम वेनेजुएला कुछ रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि ब्यूटी इंडस्ट्री के पीछे काला सच है। यहां लड़कियों पर ‘ब्यूटी क्वीन’ बनाने के लिए भारी दबाव बनाया जाता है। उनके साथ दर्द देने वाला व्यवहार किया जाता है।

Related image

यहां लड़कियों को ब्यूटी क्वीन बनाने के लिए बचपन से ही जुल्म किया जाता है। खासकर गरीब परिवार के लोग लालच में आकर ऐसा करते है। उन्हें लगता है कि बेटियां खिताब जीत ले तो उनकी जिदंगी बेहतर हो जाएगी। यहां 4 साल तक की लड़कियों को फैशन स्कूल भेजा जाने लगता है।

Related image

लड़कियों की सर्जरी के अलावा, बट इंजेक्शन, स्लिम बॉडी के लिए इंजेक्शन भी दिए जाते हैं। कई बार जीभ में प्लास्टिक सिल दी जाती है. कई लड़कियों के पेट की आंत तक काट दी जाती है, जिससे उन्हें ज्यादा भूख न लगे और वे स्लिम रहें। वेस्ट को दर्द देने वाले स्ट्रैप से कई हफ्तों के लिए क्रश किया जाता है।

Related image