मन की बात में बोले PM मोदी, देश के विकास के लिए हों एकजुट, बुनकरों का करें समर्थन

Share on:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 79वें संस्‍करण के जरिए राष्‍ट्र को संबोधित कर रहे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना के मामलों और टोक्‍यो ओलंपिक में भारत की अच्‍छी शुरुआत पर भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा, “कुछ दिन पहले ही MyGov की ओर मान की बात के श्रोताओं को लेकर एक स्‍टडी की गई थी. इस स्‍टडी में ये देखा गया कि मन की बात के लिए संदेश और सुझाव भेजने वालों में प्रमुखत: कौन लोग है. स्‍टडी के बाद ये जानकारी सामने आई है कि संदेश और सुझाव भेजने वालों में से करीब करीब 75 प्रतिशत लोग 35 साल की आयु से कम के होते हैं. इसका मतलब है कि भारत की युवा शक्ति के सुझाव मन की बात को दिशा दे रहे हैं.”

पीएम मोदी ने कहा, “सरकार और सामाजिक संगठनों की तरफ से लगातार अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. सांस्कृतिक मंत्रालय की कोशिश है कि 15 अगस्त को ज्यादा-से-ज्यादा भारतवासी मिलकर राष्ट्रगान गाएं, इसके लिए एक website भी बनाई गई है. पीएम मोदी ने कहा, अमृत महोत्सव किसी सरकार का कार्यक्रम नहीं, किसी राजनीतिक दल का कार्यक्रम नहीं, यह कोटि-कोटि भारतवासियों का कार्यक्रम है.”