लव मैरिज’ करेंगी जापान की राजकुमारी, हुआ गरीब लड़के से प्यार

0
125

नई दिल्ली: हर लड़की ये सपना देखती है कि घोड़े पर सवार होकर उसका राजकुमार आएगा. लेकिन इस दुनिया में एक ऐसी भी लड़की है, जो खुद तो राजकुमारी है, लेकिन वो किसी राजकुमार से नहीं, बल्कि आम आदमी से शादी के सपने बुन रही है. ये लड़की है जापान की राजकुमारी माको, जिसे एक आम इंसान से प्यार हो गया. वो अब अपने प्यार की खातिर राजपाट छोड़ने को तैयार है.
Japanese princess marriage with local boy, international news in hindi, world hindi news
दरअसल जापान के शाही परिवार की राजकुमारी माको अपने कॉलेज के एक फ्रेंड केई कोमूरो से शादी करने जा रही हैं। इसके लिए राजकुमारी अपना शाही परिवार का दर्जा छोड़ने को भी तैयार हैं, क्योंकि शादी के बाद वे प्रिंसेस से आम महिला बन जाएंगी। जापान की रॉयल फैमिली के नियमानुसार रॉयल परिवार का कोई सदस्य आम व्यक्ति से शादी नहीं कर सकता।

– जापान के पब्लिक ब्रॉडकॉस्टर एनएचके की रिपोर्ट के मुताबिक, माको ने कोमूरो से मंगलवार को शादी कर ली, लेकिन बाद में खबर आई कि अभी सिर्फ इनके इंगेजमेंट की तैयारियां चल रही हैं। मीडिया का यह भी दावा है कि इस शादी के लिए रॉयल फैमिली ने भी मंजूरी दे दी है।
Japanese princess marriage with local boy, international news in hindi, world hindi news– बता दें प्रिंसेस माको जापान के राजा अकिहितो की सबसे बड़ी पोती हैं। 25 साल की प्रिंसेस माको ने टोक्यो के इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है।
– माको और केई की मुलाक़ात करीब पांच साल पहले तब हुई जब वो दोनों यूनिवर्सिटी में एक साथ पढ़ते थे। पहली मुलाकात रेस्टोरेंट में हुई थी।
– इसके बाद से ही दोनों का अफेयर चल रहा था। कोमूरो अब पेशे से टूरिज्म वर्कर हैं। वहीं, प्रिंसेस माको एक म्यूजियम में शोधकर्ता हैं।

अब रहेंगी आम महिला की तरह
– जापान की रॉयल फैमिली का नियम है कि परिवार का कोई भी मेंबर आम व्यक्ति से रिलेशन नहीं बना सकता। ऐसा करने पर उससे फैमिली से बेदखल कर दिया जाता है।
– जापान के कई दशकों पुराने कानून के अनुसार, आम नागरिक से विवाह करने पर फैमिली मेंबर को शाही परिवार छोड़ना होता है।

– कोमूरो एक आम नागरिक है और इसी के चलते माको भी एक कोमूरो की तरह आम नागरिक बन जाएंगी।