Indore News: कंप्यूटर ऑपरेटर को डायल-100 की कार्यप्रणाली से अवगत कराने हेतु, कार्यशाला का आयोजन।

Share on:

इंदौर (Indore News) : किसी अप्रिय स्थिति व अपराध नियत्रंण एवं आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर समय पर सहायता पहुंचाने के उद्‌देश्य से, पुलिस की डायल-100 एफआरवी सेवा मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही है। डायल-100 की सेवा को और बेहतर करने हेतु थानों में कंप्यूटर ऑपरेटर का कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों के लिए एक प्रशिक्षण सेमिनार का आयोजन आज दिनांक 23.07.2021 को न्यू पुलिस कंट्रोल रूम के सभागार में किया गया।

उक्त प्रशिक्षण कार्यशाला में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरविंद तिवारी के मार्गदर्शन में प्रभारी कंट्रोल रूम अशोक कुमार रघुवंशी की उपस्थिति में उनि (रेडियो) लोकेश गहलोत व सउनि (रेडियो) मो. वाहिद खान, सहायक उपनिरीक्षक रेडियो ललित अवचरे व टीम द्वारा डायल 100 की कार्यप्रणाली से अवगत कराने का व्यवहारिक प्रशिक्षण जिला इन्दौर के विभिन्न थानों पर कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर को दिया गया। जिसके अन्तर्गत उन्हें डायल100 हेतु काम में आने वाली जरूरी सभी वेबसाइट जैसे नेटविवर डैशबोर्ड और फीडबैक भरने की जानकारी दी गई।

इस दौरान डायल 100 की s.o.p. के अनुसार किसी भी थाने की डायल 100 वाहन को इवेंट मिलने पर वाहन द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है तथा थाने के क्या कर्तव्य होते हैं, जिसमें आम जन को कम से कम समय में मदद पहुंचाई जा सके इस संबंध में विस्तार से चर्चा की गई ! इस अवसर पर डायल 100 के इवेंट्स प्राप्त होने पर कार्यवाही के उनके अनुभवों व उनकी समस्याओं को भी जाना तथा उनके निराकरण हेतु आवश्यक जानकारी सहित जरुरी निर्देश भी दिये गये।