धर्म के खिलाफ नफरत फैला रहा नेटफ्लिक्स और अन्य ओटीटी प्लेटफार्म- दीपक जैन(टीनू)

Share on:

इंदौर: ओटीटी प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने भारत में एक बार फिर से विवादास्पद फ़िल्म अपने प्लेटफार्म पर रिलीज़ की है. लैला, घौल और सेक्रेड गेम्स जैसी वेब सीरीज में हिंदू धर्म से जुड़े कुछ विवादित तथ्यों और मान्यताओं को दिखाकर पहले भी अपना नुकसान करा बैठे नेटफ्लिक्स ने एक बार फिर से फ़िल्म ‘कृष्णा एंड हिज़ लीला’ में हिंदुओं की भावनाएं भड़काने वाला काम किया है. इस मामले में पूर्व पार्षद दीपक जैन (टीनू) ने आज इंदौर के बाणगंगा थाने में एफआईआर दर्ज करने की माँग की है।

पूर्व पार्षद दीपक जैन (टीनू) ने बताया कि नेटफ्लिक्स पर 25 जून 2020 को रिलीज हुई तेलगु फ़िल्म ‘कृष्णा एंड हिज़ लीला’ में एक लड़का है जिसका नाम है कृष्णा. उसकी लाइफ  में एक साथ दो लड़कियों से मित्रता करता है. एक का नाम होता है सत्या, दूसरी का राधा. दोनों के साथ कृष्णा फिजिकल रिलेशन में भी होता है. और फिल्म में कुछ सीन इंटिमेसी वाले भी हैं। फिल्म के किरदार का नाम कृष्णा रखा गया और उसके कई महिलाओं से संबंधों की कृष्ण लीला से तुलना की गई. मतलब इस फिल्म की आड़ में कृष्ण भगवान को बदनाम करने की कोशिश की गई है

फिल्म में हीरो-हीरोइन का नाम धर्म से जुड़ा हुआ है और इसके आधार पर नेटफ्लिक्स एक धर्म के खिलाफ नफरत फैलाने का काम कर रहा है.

दीपक जैन ने बताया कि एक षड्यंत्र के तहत आये दिन जानबूझकर वेब सीरीज और फिल्मों में पात्रों के नाम ऐसे रखे गए हैं, जिससे हिंदू धर्म और हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचे. इस फ़िल्म में भी जानबूझकर फ़िल्म का नाम और पात्रों के नाम भगवान कृष्ण की छवि को धूमिल करने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाले रखे गए है। हम सभी को इसका सामूहिक रूप से बहिष्कार करना चाहिए।क्योंकि हमारे मौन रहने से इस तरह की अभद्रता और धर्म संस्कृति के खिलाफ एक तथाकथित वर्ग सक्रिय है। इसलिए फ़िल्म निर्माताओं ओर कलाकारों पर कार्यवाही व फ़िल्म को बैन करने के लिए FIR दर्ज करने की माँग की गई हैं।

कौन-कौन है फिल्म में?

फिल्म में कृष्णा का रोल किया है सिद्धू जोनालागड्डा ने. सत्या के रोल में हैं श्रद्धा श्रीनाथ. राधा बनी हैं शालिनी वादनिकट्टी. फिल्म को रविकांत पेरेपू ने डायरेक्ट किया है. राणा दग्गूबटी सुरेश प्रोडक्शन्स, वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और संजय रेड्डी ने डायरेक्ट किया है.