कोरोनाकाल के दौरान गोंदवले धाम में सतर्कता से मनेगा गुरुपौजिया

Share on:

आगामी शनिवार यानी 24 जुलाई को आध्यात्मिक उपासना केन्द्र गोंदवले धाम प्रजापत नगर मे शुरूपौर्णिमा का आयोजन होने जा रहा है। बता दें कि, गोवले धाम में गुरुपौजिया नामसंकल्प महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। वहीं कोरोना वायरस की वजह से वर्तमान की परिस्थिती को देखते हुए इस वर्ष गुरुपौर्णिमा अत्यंत सादशी एवं सतर्कता के साथ आयोजित होगा। हर साल श्रद्धालुओं की होने वाली भीड के मद्देनजर इम लाई गोंदवले धाम प्रबंधन ने सुरक्षा के दृष्टीकोण से तैयारी कर रखी है। बता दें कि, शासन की ओर से कोरोना गाइडलाइन्स का सम्पूर्ण पालन किया जायेगा।

धाम परिसर में हर व्यक्ति के लिए मास्क का उपयोग करना जरुरी है और हर एक व्यक्ति को वैक्सीन लगना भी जरुरी है। आध्यात्मिक गुरुवर व समाज सुधारक प.पू. श्री श्रीराम कोकजे गुरुजी ने गोंदवले धाम मे आने वाले अनुयायीयो से विशेष आग्रह किया है कि समूह मे एकलित ना होने और धाम में दो गज की दूरी व मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करे। गुरुजी ने आव्हान किया है की गुरूपौणिमा पर धाम परिसर का नामसंकल्प उत्सव मे भीड़ एकलित ना करे।

साथ ही गुरुजी ने गुरुपौर्णिमा आगामी राखीपौगिमा तक जारी रखने का निर्णय लिया है, ताकी सभी भक्तगण अन्य दिनों में भी धाम आ सकते हैं। किसी एक दिन आयोजन के कारण जनसमूह एकलित ना हो यह गुरुजी की मंशा है। शोंदवले धाम प्रबंधन में आने वाले प्रत्येक भक्तगण से आदरपूर्वक आग्रह एवं विनंती करना है की अगर वैक्सिन लगी हो तो ही धाम परिसर में पधारे।