मौसम विभाग के अनुसार देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका

Share on:

नई दिल्ली: देश में मानसून ने जून में दस्तक दे दी थी, साथ ही अब उत्तर प्रदेश, बिहार समेत अन्य कई राज्यों में मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की सम्भावना जताई है| मौसम विभाग का कहना है की पश्चिमी उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में 11 और 12 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है| बिहार में 10 और 11 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है| इसके अलावा 9 से 11 जुलाई के दौरान सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में भी तेज भारिश हो सकती है|

साथ ही मौसम विभाग ने जानकारी दी की उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के उत्तरी हिस्से, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर के राज्यों में आगले पांच दिनों में भारी बारिश की संभावना है। अगले दो घंटों के दौरान महेंद्रगढ़, बावल, होडल, बरसाना, डेग, भरतपुर, आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, टूंडला, फिरोजाबाद, और गंजडुंडवारा के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। तो वही छत्तीसगढ़ के रायपुर और आसपास के जिलों में भारी बारिश जारी है| मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है और गुरुवार को भी बिहार और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिल्ली में आने वाले दो दिन में हल्की से मध्यम बारिश और इसके बाद रविवार तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

वही अगर बात की जाये महाराष्ट्र की तो राजधानी मुंबई और आस-पास के जिलों में पिछले 24 घंटो से लगातार बारिश का दौर जारी है| भारतीय मौसम विभाग के उप महानिदेशक ने बताया कि सैटेलाइट तस्वीरों से पता चला है कि दक्षिण कोंकण/महाराष्ट्र के ऊपर बादल मंडरा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगले 24 से 48 घंटे के भीतर दक्षिण कोंकण में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया है कि मुंबई में आज दोपहर लगभग 3.02 बजे 4.26 मीटर का हाई टाइड (उच्च ज्वार) आने की उम्मीद है।