इंदौर के फिल्म डायरेक्टर की शाॅर्ट फिल्म कान्स फिल्म फेस्टिवल में चयनित

Share on:

6 मिनट की यह फिल्म एक 9 साल के बच्चे के साहस की कहानी है। फिल्म में काम करने वाले बच्चे की पतंग एक पेड़ पर फंस जाती है। बच्चे का वजन ज्यादा होने के बाद भी वह पतंग निकालने के लिए जैसे-तैसे पेड़ पर चढ़ता है। पेड़ में चढ़ने के दौरान सीढ़ी नीचे गिर जाती है। इसके अलावा उसका एक जूता भी पैर से फिसल जाता है। पेड़ की टहनी में फंसने के बाद भी वह हार नहीं मानता और पेड़ से जंप लगाकर नीचे आ जाता है।

स्टेनली हेक्टर की फिल्म ‘मिडनाइट एड 2′ भी 2018 में शॉर्ट लिस्ट हुई थी।

फिल्म को स्वप्निल महिंद्रा ने प्रोड्यूस किया है। इसमें उनके 9 साल के बेटे ने काम किया है। हेक्टर ने इसमें यह दिखाने की कोशिश की है कि जीवन में कई बार फंसने के बाद बड़ा निर्णय लेना होता है। वह समय ऐसा होता है, हमें नहीं पता होता है कि क्या सही है और क्या गलत। ऐसे में हमें डर से आगे निकलकर चुनौती का सामना करना चाहिए। अंत में जीत जरूर मिलती है।

बता दें, यह हेक्टर की दूसरी फिल्म है, जो शॉर्ट लिस्ट हुई है। इसके पहले उनकी ‘मिडनाइट एट 2’ को 2018 में शॉर्टलिस्ट किया गया था। बकौल हेक्टर ‘कान्स’ में मेरी फिल्म का चयन, दुनिया के सबसे बड़े फिल्म समारोहों में से एक इतनी बड़ी उपलब्धि है। 2018 में भी मेरी एक और फिल्म थी।