तिजोरी में रख दे ये एक चीज, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Share on:

धन की चाहत सभी को होती है लेकिन धन आने तक के रास्ते में कई बाधा भी आती है। यह तो सभी जानते हैं कि हमारी सभी तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए धन आवश्यक है। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार पूजा पद्धति में मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इसका मतलब यह हैं कि मां लक्ष्मी का संबंध धन से होता हैं। सभी की यह मनोकामना होती हैं की इन मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा उनके ऊपर बना रहे हैं और किसी तरह की आर्थिक तंगी ना आए। मान्यता के अनुसार तिजोरी से जुड़े कुछ विशेष उपाय करने जातकों के धन में वृद्धि होती है।

बनाना है धनवान: तिजोरी में रखें ये चीजें, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा | NewsTrack

 

-अगर आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी भी धन से भरी रहे तो तिजोरी में एक पीपल का पत्ता रखें। इस पत्ते में सिंदूर से स्वास्तिक का निशान बनाएं। ये प्रक्रिया आपको लगातार पांच शनिवार करने होंगे। इससे आपकी तिजोरी हमेशा रुपयों से भरी रहेगी।

Upay For Money: Four Very Effective Upay To Solve Money Problems - Upay for money: इन 4 आसान उपायों से बहुत जल्द दूर हो जाएगी धन की कमी, छप्पार फाड़ के बरसेगा

-धन की कमी को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन रुपए रखने के स्थान में सात हल्दी की गांठें रखें। इसे रखने से पहले हल्दी को बृहस्पति देव के सामने रखें। इसके बाद विष्णु जी का कोई भी सिद्ध मंत्र 108 बार पढ़कर इसे अभिमंत्रित कर लें। इसके बाद इसे तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

-तिजोरी को रखते समय उस स्थान पर दिशा का ध्यान अवश्य रखें। तिजोरी या पैसे रखने की अलमारी को हमेशा पश्चिम दिशा की ओर इस तरह से रखें की उसका दरवाजा पूर्व दिशा की ओर खुले। तिजोरी का दरवाजा कभी दक्षिण दिशा की तरफ नहीं खुलना चाहिए।

अगर आपको भी मिलें सड़क पर गिरे पैसे तो तुरंत कर लें ये - if you got money on road do this immediately

-हम जिस स्थान पर पैसे रखते है वह जगह साफ होनी चाहिए, क्योंकि स्वच्छ स्थान पर ही लक्ष्मी जी निवास करती हैं। तिजोरी या जहां पैसे रखते हो उस अलमारी का दरवाजा कभी वॉशरुम के सामने नहीं होना चाहिए। नहीं तो धन का संचय होने में समस्या आती है।

-तिजोरी पर्स या पैसे रखने के स्थान को कभी पूरी तरह से खाली नहीं करना चाहिए। तिजोरी में एक शीशा इस तरह से लगाना चाहिए कि धन का प्रतिबिंब दिखता रहे। इसी तरह से आप अपने पर्स में भी एक छोटा सा शीशा रख सकते हैं।

No Mobile Number Entered Not Even Salaries - मोबाइल नंबर दर्ज नहीं तो वेतन भी नहीं | Patrika News

-वास्तु के अनुसार तिजोरी के ऊपर किसी भी तरह का वजन या सामान नहीं रखना चाहिए। इससे धन की हानि होती है।