भोपाल क्राइम ब्रांच ने 14 किलो 400 ग्राम गांजे के साथ 4 आरोपियों को पकड़ा

Share on:

भोपाल : वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना क्राइम ब्रांच भोपाल टीम अपराधियों की पतारसी हेतु थाना से रवाना हुए थे। दौराने भ्रमण जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि एक सफेद रंग की अल्टो कार नंबर MP04CQ9583 से तीन व्यक्ति एक बैग में गांजा रखकर लेकर इन्दौर रोड खजूरी के रास्ते बैरागढ की तरफ करीबन 7-8 बजे के आसपास जायेंगे जिन्हें पकडा गया तो इनके पास से भारी मात्रा में गांजा मिल सकता है। समय पर नही ंपकडा गया तो वह गांजा लेकर निकल जायेंगे या गांजे को इधर-उधर कर देंगे।

विश्वसनीय मुखबिर होने से सूचना से वरिष्ठ अधिकारीगणां को अवगत कराया गया जिनके द्वारा कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। थाना क्राइम ब्रांच भोपाल की एक टीम गठित कर मुखबिर सूचना की तस्दीक एवं कार्यवाही हेतु थाने से मय शासकीय वाहन रवाना होकर ग्राम कोलूखेडी मजार के पास इंदौर बायपास रोड पहुँचे जहाँ स्टाफ को रोड पर चैकिंग मे खडा किया जहां पर कुछ देर बाद मुखबिर द्धारा बताये वाहन का इंतजार किये तभी इन्दौर तरफ से वाहन क्र. डच्04ब्फ9583 आता दिखा हमराह स्टाफ की मदद से वाहन को रोड किनारे साईड कर रोका कार मै दो व्यक्ति आगे की सीट पर तथा दो व्यक्ति पीछे की सीट पर बैठे दिखाई दिये जिनसे नाम पता पूछा तो अपने-अपने नाम..

1. मुजफ्फर शाह , 2. शिव सोलंकी, 3. शुभम मेवाडा, 4. आदित्य ऊटवाल होना बताया।

तीनो संदेहियों को मुखबिर की सूचना से अवगत कराया और तलाशी ली गई तो संदेहियों के कब्जे से नीले रंग के बैग में काले-हरे रंग की पत्तीदार गांजे जैसा मादक पदार्थ रखे मिला बैग मे रखे काले-हरे रंग की पत्तियो की पहचान सूंघकर ,जलाकर तथा अनुभव/प्रशिक्षण के आधार पर की गयी तो मादक पदार्थ गांजा होना पाया गया तथा संदेहियों ने स्वयं कहा कि गांजा है। संदेहियों के पास मिले मादक पदार्थ कुल वजनी 14 किलो 400 ग्राम गांजा के संबंध में कोई वैध दस्तावेज नहीं होना बताया गया। उक्त कृत्य धारा 8/20 NDPS एक्ट के तहत दण्डनीय पाये जाने से तीनो आरोपियो के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया ।

वारदात का तरीकाः- पूछताछ में तीनो आरोपीगणों के द्वारा मादक पदार्थ गांजा इछावर तरफ से लाना बताया और छोटे – छोटे फुटकर ग्राहकों को अपनी पहचान छुपाकर व मुह बाधकर अवैध मादक पदार्थ गांजा को बेचा करते थे।

आरोपियों की जानकारी :-
क्रमांकनाम पता आरोपी

01- मुजफ्फर शाह पिता मकबूल शाह उम्र 29 साल निवासी खुरपीपुरा इछावर जिला सीहोर।

02- शिव सोलंकी पिता स्वं.प्रहलाद सिंह उम्र 55 साल निवासी कनकपुरी कालोनी भोपाल नाका सीहोर।

03-शुभम मेवाडा पिता अजब सिंह उम्र 18 साल निवासी गुरुग्राम नगर हरीहर फन्दा खुर्द भोपाल।

04-आदित्य पिता मुकेश ऊटवाल उम्र 18 साल निवासी अंजली का मकान शंकर नगर उडिया बस्ती छोलामंदिर भोपाल।