जानिए कैसा रहेगा आज का आपका दिन, पढ़िए राशिफल

Share on:

मेष : आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। वाणी पर संयम रखिएगा। किसी के साथ बहस न हो, इसका ध्यान रखिएगा।

वृषभ : व्यापार-धंधे में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को लाभ का अवसर मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष की अनुभूति होगी।

मिथुन : नई योजनाएं शुरू करने के लिए आज अनुकूल दिन है। व्यवसाय करने वालों को सरकार की तरफ से लाभ मिलने और नौकरी पेशावालों को उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि पाने का योग है।

कर्क : व्यवसाय में आपके अधिकारी आप पर अप्रसन्न हो सकते हैं। संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है परंतु दोपहर के बाद कार्यालय के वातावरण में सुधार होगा।

सिंह : व्यावसायिक क्षेत्र में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन की स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। इससे आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में बाधा होगी।

कन्या : नए कार्य के प्रारंभ के लिए दिन अच्छा है। लंबे प्रवास का योग है। व्यवसाय में लाभ का अवसर मिलेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों और संबंधियों के समाचार मिलेंगे।

तुला : विविध क्षेत्रों में मिलने वाले लाभ से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आपकी आय में भी वृद्धि होगी। मित्रों के पीछे खर्च भी होगा और उनसे लाभ भी प्राप्त होगा।

वृश्चिक : शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। आपके विचार और व्यवहार में भावुकता अधिक रहेगी।

धनु : पारिवारिक जीवन में भी आनंद छा जाएगा। आमोद-प्रमोद के साथ वाहनसुख प्राप्त होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको कीर्ति प्राप्त होगी।

मकर : मध्याह्न के बाद स्थिति में आकस्मिक सुधार दिखेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ अनुभव करेंगे। व्यावसायियों को कार्यालय में अनुकूल वातावरण मिलेगा।

कुम्भ : प्रवास या पर्यटन की संभावनाए अधिक हैं। स्वादिष्ट व्यंजनों का भोग एवं नए वस्त्र परिधान के प्रसंग उपस्थित होंगे। भागीदारों से लाभ होगा।

मीन : खर्च की मात्रा आज के दिन अधिक रहेगी। संतान से संबंधित प्रश्न सताएंगे परंतु दोपहर के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण छाया रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा।

पंडित राज रामचंद शास्त्री

*नोट : हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित जी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।