मोघे ने की मुख्यमंत्री शिवरज से मुलाकात, इंदौर को अनलॉक करने पर हुई चर्चा

Share on:

इंदौर को अनलॉक करने, नियत संख्या कर शादियों की स्वीकृती प्रदान करने एवं कोरोना संक्रमण से मृत्यु पर अनुदान राशि के सरलीकरण सहित अनेक मुद्दों पर हुई चर्चा। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे ने आज भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। मोघे ने इंदौर को अनलॉक करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को देने का आग्रह किया।

मोघे ने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में कोरोना संक्रमण दर काफी निम्न स्तर पर आ चुकी है इंदौर मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी होने से व्यापार व्यवसाय बड़े पैमाने पर प्रभावित हो रहा है शहर के सभी व्यापारी वर्ग की मांग है कि वर्तमान स्थिति में इंदौर को अनलॉक करना उचित होगा।

पिछले दिनों विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मोघे से मुलाकात कर अपनी अपनी समस्या व मांगे रखी थी उसी श्रृंखला में आज इंदौर के व्यापारियो की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मोघे ने आज भोपाल में मुख्यमंत्री से भेंट कर जनभावना से उन्हें अवगत कराया जिसमें इंदौर को अब अनलॉक करने की बात कहीं।

साथ ही मोघे ने कहा कि अभी शादियों के मुहूर्त भी काफी कम बचे हैं सो वर्तमान परिस्थिति में कोरोना संक्रमण की दरों में कमी को देखते हुए एक निर्धारित संख्या तय करके शादीयो की परमिशन भी देना उचित होगा। मोघे ने मुख्यमंत्री की उस घोषणा के लिए भी उन्हें धन्यवाद दिया जिसमें कोरोना संक्रमण के चलते जिस परिवार में असमायिक मृत्यु हुई है उन्हें एक लाख की अनुदान सहयोग राशि की घोषणा की गई थी,

उसमें कई तकनीकी बिंदुओं को देखते हुए मोघे ने आग्रह किया कि जिस भी व्यक्ति की मृत्यु, अस्पताल में भर्ती होते समय कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद हुई है चाहे वह किसी भी कारण से हुई हो,उसे कोरोना संक्रमण से हुई मृत्यु मानी जाकर उस परिवार को उपरोक्त अनुदान सहयोग राशि दिया जाना चाहिये।एवं इस प्रक्रिया का सरलीकरण किया जाना चाहिये। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कृष्णमुरारी मोघे की बातों को गंभीरता से सुना व शीघ्र ही निराकरण का आश्वासन भी दिया।