सांसद ने उठाया जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा का बीड़ा, शिविर लगा कर जानी परेशानी

Share on:

शुक्रवार को इंदौर सांसद शंकर लालवानी के कार्यालय पर माहौल भावुक करने वाला था। इंदौर में कोविड से माता-पिता और घर के कमाने वाले सदस्य को खोने वाले बच्चों और परिवारों से सांसद शंकर लालवानी और इस विषय पर बनाई गई कमेटी ने मुलाकात की।

इस दौरान कई बच्चे ऐसे थे जिनकी आंखों में बड़े सपने है लेकिन अपने स्वजन को खोने का दुख भी नज़र आया। कई महिलाएं अपने बच्चों के साथ आई जिनके सामने पति को खोने का गम था और बच्चों की पढ़ाई एवं जीवन की चिंता भी थी। सांसद शंकर लालवानी से मिलने के बाद बच्चे और परिवारजन निश्चिंत नज़र आए।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि कोरोना में अपने स्वजनों को खोने वाले बच्चों और परिवार के लिए कोई भी शब्द उनका दुख कम नही कर सकता , ऐसे में आज बच्चों और परिवारजनों से मुलाकात की और जल्द ही सभी स्कूलों में एडमिशन करवाए जाएंगे।

साथ ही, कई बच्चे ऐसे भी थे जिनकी जल्द ही परीक्षा शुरू हो रही है लेकिन फीस का दबाव उन पर था। सांसद लालवानी ने हाथोंहाथ ऐसे शिक्षण संस्थानों से फोन पर बात की और बच्चों को परीक्षा में शामिल करने का आग्रह किया।

कोरोना के कठिन समय में अपनों को खोने वाले परिवारजनों ने सांसद शंकर लालवानी को धन्यवाद दिया और कई बच्चों ने कहा कि सांसद शंकर लालवानी के रुप में अभिभावक मिल गए हैं।

कोरोना के कठिन समय में अपनों को खोने वाले परिवार सांसद शंकर लालवानी द्वारा जारी वेबसाइट ShankarLalwani.com पर 15 जून तक फॉर्म जमा कर सकते हैं। सभी प्राप्‍त आवदेनों की जांच एक कमेटी कर रही है और संबंधित स्‍कूल, कॉलेज और कोचिंग से भी बात कर रही है। इस कमेटी में सांसद शंकर लालवानी समेत अनिल भंडारी, सावन लड्ढा, आर के शर्मा, यूके झा एवं संदीपन आर्य शामिल है।