MP Unlock News: मंदसौर हुआ अनलॉक, अब शाम 4 बजे तक ही खुलेंगी सभी दुकानें

Share on:

आज वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा की मौजूदगी में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिलास्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक हुई। ऐसे में उन्होंने बताया है कि अब 7 जून से शहर में सभी दुकानें एक साथ खुलेंगी। लेकिन इस दौरान दुकानें खोलने का समय सिर्फ 4 बजे तक ही रहेगा। उन्होंने आगे बताया कि इससे बाजार में कम से कम लोगों की भीड़ एकत्रित होगी।

प्रति दुकान जनसंख्या का भी दबाव भी कम से कम पड़ेगा। किसी दुकान विशेष पर ज्यादा लोग भी एकत्र नहीं हो पाएंगे। इसके साथ ही अनलॉक करने में सभी दुकानें खोलने की वजह से भीड़ आपस में बट जाएगी। जिसकी वजह से संक्रमण का खतरना कम रहेगा। ऐसे में अभी भी पहले की तरह पूर्व शनिवार एवं रविवार को लाकडाउन लागू रहेगा।

आपको बता दे, इस बैठक में सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपालसिंह सिसोदिया, गरोठ विधायक देवीलाल धाकड़, जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवकृष्ण पाटिल, भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया, कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी सिद्धार्थ चौधरी, जिपं सीईओ ऋषव गुप्ता सहित समिति सदस्य उपस्थित थे। साथ ही इस बैठक में ये भी कहा गया कि हेयर सेलून कोविड प्रोटोकाल के तहत ही खोली जा सकेगी। दरअसल, यहां जितनी कुर्सी होगी उतने ही लोग बैठ सकेंगे। ऐसे में अधिक लोग इकट्ठा नहीं करेंगे।

वहीं पान की दुकानों पर पार्सल सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा अब आपदा प्रबंधन समिति की बैठक 15 जून को होगी। जिसमें एक बार पुनः व्यापार वाणिज्य, लाकडाउन के संबंध में विचार किया जाएगा। खान-पान की दुकानों जिसके अंतर्गत मिठाई, होटल, रेस्टोरेंट्स अन्य तरह की दुकान है। वहां पर पार्सल की सुविधा लागू होगी, लेकिन वहां पर खड़े होकर, बैठ कर खाने की अनुमति नहीं होगी।