सिलावट ने किया ब्राम्हण सेवा संगठन के टीकाकरण केन्द्र का शुभारंभ, बांटे पौधे

Share on:

इंदौर : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शनिवार को जल संसाधन एवं इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने जिले के पालदा क्षेत्र स्थित विद्या चिल्ड्रन एकेडमी के परिसर में पौधारोपण किया। इस उपलक्ष्य पर मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि हमें आगे आने वाली पीढ़ी के लिये न केवल पर्यावरण को संरक्षित करना है, बल्कि उन्हें प्रकृति के महत्व के बारे में भी जागरूक करना है।

उन्होंने कहा क‍ि धरती सिर्फ मनुष्य मात्र की नहीं है, यह जीव जन्तु और पशु पक्षियों के लिये भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। इसका संरक्षण हम सबका सर्वोपरि कर्तव्य है। पौधारोपण पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिये बेहद जरूरी है। इसलिये सम्पूर्ण मानव समाज के हित के लिये प्रत्येक व्यक्ति को प्राथमिकता के साथ पौधारोपण करना चाहिये। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सभी नागरिकजन पेड़ों की सुरक्षा कर प्रकृति का संरक्षण और संवर्धन में अपना योगदान दें।

वैक्सीन लगवाने आये व्यक्तियों को भेंट किये तुलसी के पौधे
तत्पश्चात मंत्री श्री सिलावट ने जिला प्रशासन के सहयोग से ब्राम्हण सेवा संगठन द्वारा आयोजित किये गये कोविड टीकाकरण केन्द्र का शुभारंभ किया। उन्होंने केन्द्र पर मरीजों की सुविधा हेतु उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री श्री सिलावट ने कोरोना का टीका लगवाने आये व्यक्तियों का मनोबल बढ़ाया और उन्हें कोरोना अनुकूल व्यवहार को अपनाने की समझाइस भी दी। उन्होंने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर केन्द्र पर टीका लगवाने आये व्यक्तियों को तुलसी का पौधा भी वितरित किया।