मप्र विधानसभा में बनी विवाद की स्थिति, ये है कारण

Share on:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा में विवाद की स्थितियां बनती नजर आ रही है, क्योंकि डेढ वर्ष बाद भी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति द्वारा अध्यक्ष पूल का सामान वापिस नहीं किया गया है जिस कारण ये स्थिति बन रही है, यहां तक की एनपी प्रजापति द्वारा सामान वापिस नही करने पर वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने की पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी इस बात की शिकायत की है, लेकिन फिर भी उन्होंने समान वापिस नहीं किया है।

दरअसल एनपी प्रजापति ने अपने बेटे की शादी तक इस सामान रखने का आग्रह किया था, लेकिन अभी तक उसे वापस नहीं किया है, जबकि वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष के भोपाल बंगले पर आवश्यक जरुरत का सामान तक नहीं है। और पूर्व अध्यक्ष एनपी के चार इमली बंगले मे लगभग एक दर्जन AC लगे हुए है, ऐसे में अब वर्तमान अध्यक्ष गौतम के बंगले के लिए नये AC खरीद लिए गए है।

एनपी प्रजापति विधानसभा अध्यक्ष रहते उस समय सुर्खियों मे आये जब दिल्ली स्थित मध्यप्रदेश भवन मे मुख्यमंत्री के आरक्षित Suite Room खोलने को लेकर हंगामा किया धरने पर बैठ गये थे, एनपी की इस तरह की हरकत से नाराज कमलनाथ ने तुरंत अपना निजी सामान रुम रखवा कर रुम लाक कराया था, इसके बाद आनन फानन में नई व्यवस्था बनाई गई और विधानसभा अध्यक्ष के नाम से स्थाई रुम रखने का आदेश जारी करना पडा था।