Indore News : NGO टीम घर-घर जाकर करेगी वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित

Share on:

इन्दौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा अधिक से अधिक वैक्सीनेशन हेतु रविन्द्र नाटय गृह में निगम की एनजीओ टीम के प्रतिनिधियो की बैठक ली गई। इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री संदीप सोनी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. प्रवीण जडिया, एनजीओ टीम बेसिक्स, एचएमएस, फीडबेक फाउण्डेशन, डिवाईन के प्रमुख व अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त सुश्री पाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये बेहद जरूरी है कि प्रत्येक व्यक्तियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण हो, इस हेतु निगम की एनजीओ टीम के प्रतिनिधियो के साथ बैठक लेकर उन्हे अपने-अपने क्षेत्रो में अधिक से अधिक व्यक्तियों को टीकाकरण हेतु प्रेरित निगम के विधानसभा वार बनाये गये धनवंतरी ड्राईव इन वैक्सीनेशन सेंटर में टीकाकरण कराने हेतु लक्ष्य दिया गया। उन्होने कहा कि 45 प्लस के शेष रहे व्यक्तियों का आगामी 10 दिवस में शत-प्रतिशत टीकरण हो सके, इस हेतु स्वास्थ्य विभाग व निगम प्रशासन की टीम के साथ घर-घर जाकर सर्वे करे और नागरिको को वैकसीनेशन के लिये प्रेरित करे।

आयुक्त सुश्री पाल ने एनजीओ टीम के प्रतिनिधियो से कहा कि आपके क्षेत्र में वैक्सीनेंशन सेंटर कहा पर है, इसकी आप लोगो को जानकारी होना आवश्यक है, आप अपने क्षेत्रो में लगातार नागरिको से संपर्क में रहते है, इसलिये आप क्षेत्र में आने वाले हाथ ठेला चालक, रिक्क्षा चालक, दुकानदार, सलून, कामकाजी महिला, गैस टंकी रिक्क्षा चालक, दुध विके्रता, पेट्रोल पम्प कर्मचारी, किराना दुकानदार ऐसे व्यक्ति जो कि नागरिको के लगातार संपर्क में रहते है, ऐसे हाई रिस्क वाले 18 व 45 प्लस व्यक्तियों का आगामी 15 से 20 दिनो में वैक्सीनेशन कराये।