शादी की पहली रात रखे इन बातें का ध्यान

0
44

शादी की पहली रात हर कपल्स के लिए बहुत खास होती है। फर्स्ट नाईट के लिए लड़का-लड़की पहले से प्लानिंग करते हैं। चाहे लड़का हो या लड़की दोनों के मन में इस दिन के लिए एक्साइटमेंट भी रहता है और डर भी रहता है। कपल्स को कभी भी शादी की पहली रात इन कामों को नहीं करना चाहिए।

पुरानी बातों को न करें
शादी दो लोगों का मिलन है इसलिए शादी की पहली रात पर कपल्स को पुरानी कोई बात करने की बजाए प्यार भरी बात करनी चाहिए। कभी-कभी पुरानी बातों को लेकर कपल्स के बीच में लड़ाई भी हो जाती है।

Image result for पुरानी बातों को न करेंकमियां न निकालें
शादी-विवाह की व्यस्तता में अक्सर कोई गलतियां हो ही जाती हैं, तो पहली रात पर पार्टनर के फैमिली की खामियों के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। कपल्स को सिर्फ अपनी बातें और शादी को लेकर अपने एक्सपीरियंस शेयर करने चाहिए।

Image result for कमियां न निकालेंआपसी समझौते पर ही करें रोमांस
शादी का मतलब यह नहीं है कि पहली ही रात में रोमांस करना जरूरी है। रोमांस के लिए पार्टनर को वक्त दें और आपसी रजामंदी के बाद ही शारीरिक संबंध बनाएं। जबरदस्ती करने से रिश्ते की शुरूआत खराब हो सकती है।

Image result for आपसी समझौते पर ही करें रोमांसपार्टनर की कमियों का जिक्र न करें
आपको भले ही अपने पार्टनर की कमियों के बारे में पता हो, लेकिन फर्स्ट नाईट में कभी कमी न निकालें। कमी निकालने से पार्टनर पर बुरा असर पड़ेगा। कमी निकालने की बजाय अपनी फर्स्ट नाईट एन्जॉय करें और एक-दूसरे को करीब से समझने की कोशिश करें।

Related image

पार्टनर को भी बोलने का मौका दें
कुछ लोगों की ज्यादा बोलने की आदत होती हैं, तो ध्यान रखें कि आपकी बातों से पार्टनर बोर न हो जाए। सिर्फ अपनी बात रखने की बजाय पार्टनर को भी बोलने का मौका दें और उसकी बातें भी सुनें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

Image result for पार्टनर को भी बोलने का मौका दें