पाथ और देसाई फाउंडेशन ने इंदौर को दी 2 लाख रैपिड एंटीजन टेस्ट किट

Share on:

इंदौर : इंदौर में कोरोना के विरुद्ध जारी युद्ध में शासन और प्रशासन को दानदाताओं द्वारा निरंतर सहयोग प्रदान किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को पाथ एवं देसाई फाउंडेशन ने एबॉट कंपनी द्वारा निर्मित बाइनेक्स नाउ के रैपिड एंटीजन टेस्ट किट जिला प्रशासन को भेंट किए।

इंदौर के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सांसद श्री शंकर लालवानी, श्री गौरव रणदिवे एवं संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा की उपस्थिति में प्रथम चरण में 10 हजार किट स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गई। इसी तरह दो अन्य चरणों में लगभग 16 करोड़ रुपए के लागत की कुल दो लाख आरएटी किट इंदौर संभाग में उपयोग हेतु दान की जाएंगी। इस अवसर पर संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ अशोक डगरिया, सीएमएचओ डॉ बी.एस. सैत्या, सिविल सर्जन डॉ संतोष वर्मा, डिस्ट्रिक्ट पाथ फाउंडेशन के एमडी श्री नितिन अग्रवाल, श्री जयेश पटेल एवं श्री राजकुमार पटेल उपस्थित रहे।

आपदा में संजीवनी का कार्य करेंगी आरएटी किट- मंत्री श्री सिलावट
मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने मध्य प्रदेश सरकार की ओर से पाथ एवं देसाई फाउंडेशन द्वारा प्रदान किए जा रहे इस सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि इंदौर विश्वास एवं दानदाताओं की नगरी है। कोरोना महामारी के समय में सहयोग एवं एकजुटता की मिसाल इंदौर शहर ने पेश की है। उन्होंने कहा कि इंदौर में कोरोना एक बड़ी चुनौती है और इसे खत्म करने के लिए आज इंदौर को मिल रहा आरएटी किट का यह दान आपदा में संजीवनी का कार्य करेगा। उन्होंने इंदौर नगर वासियों से अनुरोध किया कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये वे कोविड अनुकूल व्यवहार को अपनाते हुये मास्क का उपयोग एवं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें।

सांसद श्री शंकर लालवानी ने कहा कि कोरोना के विरूद्ध इस लड़ाई में पाथ एवं देसाई फाउंडेशन द्वारा प्रदान किया जा रहा यह सहयोग बहुत बड़ा हथियार सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि आरएटी किट के माध्यम से हम समय रहते कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच कर कोविड ट्रांसमिशन चैन को तौड़ सकेंगे। इसी के साथ ही मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग में भी यह किट उपयोगी साबित होगी। श्री गौरव रणदिवे ने कहा कि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिये यह दान एक अभिनव पहल है। इंदौर जिले के दुरस्थ क्षेत्रों में रह रहे लोगों की जांच आरएटी किट द्वारा कम समय में की जा सकेगी।

संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने इंदौर प्रशासन की ओर से दानदाताओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये कहा कि आपदा की इस घड़ी में समाज का एक अच्छा स्वरूप देखने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि पाथ एवं देसाई फाउंडेशन द्वारा दी जा रही यह किट अंतिम छोर पर रह रहे व्यक्ति की जांच एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग में बेहद मददगार सिद्ध होगी।

पाथ फाउंडेशन के श्री नितीन अग्रवाल ने कहा कि कोरोना मुक्त प्रदेश का निर्माण करने के लिये शासन और प्रशासन द्वारा किये जा रहे अथक प्रयासों में हम सभी का योगदान देना भी अनिवार्य है। इसी लिये पाथ एवं देसाई फाउंडेशन के संयुक्त सहयोग से दो लाख आरएटी किट इंदौर वासियों की सहायता हेतु प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि वे आगे भी इसी तरह शासन और प्रशासन का हर संभव सहयोग करते रहेंगे।