PM मोदी की बैठक में बड़ा फैसला, CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द

Share on:

नई दिल्ली : सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में आज अहम फैसला लिया गया है, जिसके मुताबिक फिलहाल सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है।आपको बता दे कि इस अहम बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे। मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी की इस अहम बैठक में 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर मंथन हो रहा है।

https://twitter.com/ANI/status/1399707220133117959

जिसमें तय किया जायेगा कि कोरोना संकट काल में किस तरह एग्जाम करवाए जाएंगे, एग्जाम होंगे भी या नहीं होंगे? गौरतलब हो कि इससे पहले शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कई बड़े बड़े फैसले लेने वाले थे परन्तु अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें AIIMS में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है वे कोरोना से संक्रमित होकर फिलहाल ठीक हो चुके थे परन्तु आज फिर उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई है, जिसको लेकर इलाज जारी है।

शिक्षा मंत्रालय को परीक्षाओं के संबंध में अपने फैसले की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को 03 जून तक देनी है. केंद्र सरकार ने कल 31 मई को सुप्रीम कोर्ट से परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए 2 दिनों का समय मांगा था। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस बैठक की अध्‍यक्षता की और इस अहम  बैठक संपन्न किया।