महाराष्ट्र में नहीं खुलेगा लॉकडाउन, जल्द जारी होगी नई गाइडलाइन

Share on:

देश में कोरोना की इस नई लहर ने तांडव मचा रखा है, और अभी भी इसका प्रकोप जारी है, इस दूसरी लहर से उभरने में अभी भी कुछ समय बाकी है, और इस दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभवित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई थी, लेकिन अब देखते ही देखते राज्य में संक्रमण के मामले कम होते नजर आ रहे है। साथ ही अब राज्य का रिकवरी रेट बढ़ कर 91.06 प्रतिशत हो चुका है।  आज लॉकडाउन को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बड़ी जानकारी दी है।

राज्य में जारी लॉकडाउन को लेकर आज गुरुवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है- ‘ये निर्णय किया गया है कि लॉकडाउन को पूरी तरह से नहीं हटाया जाएगा क्योंकि 21 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से ज्यादा है, उन जिलों में कुछ ढील दी जा सकती है जहां पर नए मामलों में कमी आ रही है।’

साथ ही आगे उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के लिए कुछ दिनों के भीतर नई गाइडलाइंस जारी कर दी जाएंगी। काफी समय से ऐसी खबरे आ रही थी की 1 जून से राज्य में लॉकडाउन खोलने की शुरूआत की जा सकती है, लेकिन हुए फैसले के बाद ऐसा नहीं होगा कुछ छूट के साथ महाराष्ट्र में लॉकडाउन को जारी रखा जायेगा।