बिहार में प्रकृति का तांडव, बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत

Share on:
गुरुवार को बिहार में कई जिलों में भरी वर्षा के साथ आकाशीय बिजली के गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई| इसके साथ ही बिहार के कई जिलों में अभी भी लगातार बारिश हो रही है।बिहार के क़रीब 23 ज़िले में बिजली गिरने से जान-माल का नुक़सान हुआ है. गोपालगंज के बाद मधुबनी और नवादा में आठ-आठ लोग मारे गए हैं.
साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर अपनी संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट किया है, “बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ ज़िलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला. राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं. इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं.”
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है, “बिहार में बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूँ. भगवान उनके प्रियजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करें.
साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे ख़राब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन की ओर से जारी गाइडलाइन का अनुपालन करें|
मुख्यमंत्री की ओर यह भी घोषणा भी की गई है कि मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की मुआवज़े की राशि प्रदान की जाएगी|
वही बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष राजद के तेजस्वी यादव ने लोगों की मौत पर दुख जताया|