मजदूरों के पलायन पर राहुल ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- बैंक खातों में रुपय डाले सरकार

Share on:

नई दिल्ली: देश के राजधानी में एक बार फिर कोरोना ने तांडव मचाना शुरू कर दिया है, जिस कारण दिल्ली सरकार ने लोगों की सुरक्षा और इस कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए 6 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया है, इसके बाद ठीक पिछले साल की तरह ही यहाँ वही स्थति बनती नजर आ रही है, लॉकडाउन के डर और काम काज की चिंता में प्रवासी मजदूरों ने एक बार फिर दिल्ली से भगाना शुरू कर दिया है, जबकि दिल्ली सरकार का कहना है कि इस लॉकडाउन के समय में दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा ही उनका ख्याल रखा जायेगा।

बता दें कि लॉकडाउन का डर लोगों में पिछले वर्ष का एक बार फिर बन गया है जिस कारण प्रवासी मजदूरों का दिल्ली छोड़ पलायन शुरू भी हो गया है, और कोरोना की इस ख़तरनाक लेहर में एक बार फिर खौफनाक कर देने वाली तस्वीर दिल्ली के एक बस स्टैंड से सामने आई है, जहा सैकड़ो मजदूर इक्क्ठा होकर वह से पलायन कर रहे है। और दिल्ली में मजदूरों की इस तरह बन रही स्थिति को देख राहुल गाँधी ने केंद्र पर अपना निशाना साधा है।

दिल्ली से लॉकडाउन के एलान के बाद पलायन कर रहे मजदूरों के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया है और कहा है कि
– “प्रवासी एक बार फिर पलायन कर रहे हैं, ऐसे में केंद्र सरकार की ज़िम्मेदारी है कि उनके बैंक खातों में रुपय डाले, लेकिन कोरोना फैलाने के लिए जनता को दोष देने वाली सरकार क्या ऐसा जन सहायक क़दम उठाएगी?”

आगे राहुल ने अपने ट्वीट में कहा कि -“हालात देखकर लगता है कि दिल्ली से रवाना हो रहे मजदूरों के लिए रोजी रोटी की चिंता बड़ी है। यही कारण है कि वे कोरोना संक्रमण की परवाह किए बगैर भारी भीड़ भरे वाहनों में सवार होकर अपने घरों के लिए रवाना होने को मजबूर है।”