Indore News: इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचे रेमडेसिवीर के 312 बॉक्स, सात संभागों में भेजे जाएंगे इंजेक्शन

Share on:

मध्यप्रदेश में रेमडेसीविर इंजेक्शन की किल्लत खत्म होने वाली है. दरअसल, आज यानी मंगलवार को बैंगलोर से राज्य सरकार के वायुयान के माध्यम से रेमडेसीविर इंजेक्शन के कुल 312 बॉक्स मध्यप्रदेश आ चुके हैं. जानकारी के अनुसार, राज्य शासन का हवाई जहाज़ इन्हें लेकर इंदौर एयरपोर्ट पहुंच गया है. बता दें कि इन बॉक्स में करीब 15 हजार इंजेक्शन उपलब्ध हैं.

बता दें कि इंदौर एयरपोर्ट से इन इंजेक्शन को प्रदेश के सात संभागों में भेजा जाएगा। वहीं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने भोपाल में स्वास्थ्य विभाग और अन्य संबंधित अधिकारियों से रेमडेसिवीर इंजेक्शन के वितरण के संबंध में चर्चा कर बताया है कि “प्रदेश को आज प्राप्त हुई रेमडेसिवीर की इस खेप को शासन द्वारा 7 संभागो के मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग मे आवश्यकतानुसार भेजा जा रहा है.”

जानकारी के अनुसर, इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे 312 बॉक्स में से 57 बॉक्स भोपाल, 26 बॉक्स सागर, 50 बॉक्स ग्वालियर, 32 बॉक्स रीवा, 50 बॉक्स जबलपुर और 41 बॉक्स उज्जैन पहुंचाए जाएंगे. रेमडेसिवीर की इस खेप मे इंदौर को 56 रेमडेसिवीर इंजेक्शन के बॉक्स मिलेंगे, जिनमें से 17 बॉक्स इंदौर मेडिकल कॉलेज, 5 बॉक्स खंडवा मेडिकल कॉलेज और 34 बॉक्स इंदौर स्वास्थ्य विभाग को दिए जाएंगे.