कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये राज्य सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी – मंत्री सुश्री ठाकुर

Share on:

भोपाल : कोरोना संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार संक्रमण के रोकथाम एवं उपचार के लिए युद्ध स्तर पर साधन एवं संसाधन जुटाने का कार्य कर रही है। शासन-प्रशासन द्वारा सुविधाओं में किसी भी प्रकार कमी नहीं आने दी जाएगी। यह बात पर्यटन, संस्कृति एवं अध्यात्म और देवास जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर ने भौंरासा, सोनकच्छ, टोंकखुर्द, पीपलरावां सहित के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के निरीक्षण के दौरान कहीं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को भौंरासा में कोविड-19 की टेस्टिंग शुरू करने और सोनकच्छ में 30 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान सुश्री ठाकुर ने ग्रामीणजनों की समस्याओं को सुना और उनका निराकरण करने के लिए आश्वस्त किया।

सभी मास्क लगाए एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें
मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए घरों से कम से कम बाहर निकलें। अति आवश्यक परिस्थितियों को छोड़कर 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं और बच्चों को बिना कारण घरों से बाहर नहीं ले जाएं। जब भी घर से निकले मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा बार-बार हाथ धोएं। उन्होंने कहा कि सर्तक रहना है, ‘दो गज की दूरी मास्क है जरूरी’ को अपने जीवन में धारण करें।

कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय सावधानी है। सावधानी को अपनाकर कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम कर सकते हैं। वर्तमान कोरोना संकटकालीन समय से निपटने के लिए अपने मन में सतत् प्रभु का स्मरण करें। इससे मन में सकारात्मकता का भाव बढ़ेगा । यह सकारात्मक भाव हमे कोरोना महामारी पर विजय दिलाएगा। सुश्री ठाकुर ने कहा कि शासन द्वारा जारी कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करे। जनता कर्फ्यू की सख्ती आपकी और हमारी सुरक्षा के लिए ही है।