माँ लक्ष्मी की इस तस्वीर की पूजा करने से होगी पैसों की वर्षा

Share on:

धन और वैभव की माता लक्ष्मी की कृपा जिस घर पर हो जाती है, उस घर में सदा सुख-शांति और समृद्धि की बारिश होती है, पौराणिक मान्यताओं के अनुसार लक्ष्मी माँ की पूजा का दिन शुक्रवार होता है और इस दिन माता की पूजा करने से घर में पैसों की समस्या समाप्त होती है साथ ही धन और वैभव भी प्रपात होता है। सिर्फ मनुष्यों में ही नहीं बल्कि देवताओं को भी जब धन की कमी होती है तो वो सीधे माँ लक्ष्मी की शरण जाते है, इस दुनिया में केवल माँ लक्ष्मी और कुबेर को छोड़कर सभी को धन की जरुरत होती है, इसलिए हर कोई उन्हें खुश करने के लिए सदा प्रयास करते है, ऐसे में हम आपको एक ऐसा ही सरल उपाय बताने जा रहे है जिससे आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा हो।

दरअसल बहुत से लोग पूरे विधि-विधान के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं लेकिन किसी कारण से आपकी पूजा असफल हो जाती है, क्योंकि इसमें एक महत्वपूर्ण बात यह होती है कि आप लक्ष्मी जी की कोण सी तस्वीर की पूजा कर रहे है। इसके लिए हम आपको बताते है कि आपको कोनसी तस्वीर या चित्र की पूजा करनी होगी जिससे आपके घर भी लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहे।

बता दें कि जब भी आप अपने घर में लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना करें तो ध्यान रहे कि सामने ऐसी तस्वीर रखे जिसमे महालक्ष्मी के दोनों ओर हाथी बहते पानी में खड़े हैं और सिक्कों की बारिश कर रहे हो ऐसी तस्वीर की पूजा करने से माँ की कृपा आप पर बनी रहेगी जिसे घर में धन की वर्षा होगी। साथ ही इस तस्वीर में अगर हाथी अपनी सूंड में कलश लिए हुए खड़े हैं तो ऐसी तस्वीर को भी अच्छा माना जाता है और इससे घर में सुख शांति और बरकत आती है।