कोरोना: दिल्ली में ICU बेड के लिए लगी मरीजों की लाइन, इमरजेंसी वार्ड हुए फुल

Share on:

नई दिल्ली : कोरोना का संक्रमण हद से ज्यादा फैलता जा रहा है. महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में हालात ख़राब होने लग गए हैं. दिल्ली में बढ़ते केस के चलते अस्पतालों की हालत ख़राब हो गई है. दिल्ली में जहां कोरोना मरीजों की लाइन लगी है, वहीं इमरजेंसी वार्ड भी फुल है. कोरोना ऐप में बेड की मौजूदगी तो दिखा रहा है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. जहां सरकार Covid-19 की स्थिति से निपटने का बड़े-बड़े दावे कर रही है, वहीं अस्पताल के हालात सरकार के दावों की पोल खोल रहा है .

बड़ी संख्या में मरीज अस्पतालों के बाहर लाइन लगा कर खड़े हैं. लोगों द्वारा बताया गया कि 6 अस्पतालों में बेड की तलाशी की, लेकिन अब तक अस्पतालों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है. कई लोग तो ऐसे हैं जो 24 घंटे से इंतजार कर रहे हैं. लोगों ने बताया कि जब ऐप में देखो तो दिखाई देता है कि इतने आईसीयू बेड खाली पड़े हुए हैं. सरकार ने निर्देश दिया है, लेकिन अस्पतालों में जब आओ तो स्थिति कुछ और होती है.

लोगों को यहां-वहां भटकना पड़ रहा है और सरकार के दावे पूरी तरीके से फेल हैं. दिल्ली में हालात भयावह है या यूं कहें आउट ऑफ कंट्रोल है. अब 1 से 2 को नहीं कोरोना का संक्रमण 1 से 6 लोगों को हो रहा है और ये सुपर स्प्रेड की तरफ बढ़ रहा है. ऐसे में अस्पतालों में हालात देखकर यह समझना मुश्किल नहीं है कि कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है.