जानिए पाकिस्तान अपने खिलाडियों पर इतना कर रहा है खर्च

Pakistan is doing so much on its players,

0
39

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाडियों पर अब इतना खर्च कर रहा है जितना उसने शायद ही पहले किया है जिसे सुनकर आप चौंक सकते हो, और आपको शायद हो भरोसा होगा.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए लाहौर आई विश्व एकादश टीम के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज की मेजबानी पर 25 से 30 लाख डॉलर खर्च कर रहा है। इस राशि का बड़ा हिस्सा विश्व एकादश टीम को लाहौर लाने पर खर्च हुआ है। अभी तक सार्वजनिक रूप से यह नहीं बताया गया है कि खिलाड़ियों को कितना भुगतान किया जा रहा है। लेकिन समझा जाता है कि हर खिलाड़ी को लगभग एक-एक लाख डालर का भुगतान किया जा रहा है.

पीसीबी को सीरीज के सुरक्षा प्रबंधों की पूरी लागत को नहीं उठाना है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) सुरक्षा के लिए करीब 11 लाख डॉलर का खर्चा उठा रहा है। पिछले आठ वर्षों के अंतराल के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहार लौटी है, पाकिस्तान ने 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद अगले आठ वर्षाें में मात्र एक अंतरराष्ट्रीय सीरीज की मेजबानी की है. यदि विश्व एकादश के खिलाफ यह सीरीज बिना किसी परेशानी के निकल जाती है तो श्रीलंका के 29 अक्टूबर को लाहौर में एकमात्र टी-20 मैच खेलने का रास्ता साफ हो सकता है.