GST सेस बढ़ने के बाद 1.60 तक महंगी हुई यह कारे

After the GST increase, it was expensive

0
16

नई दिल्ली : जीएसटी सेस बढ़ने के बाद कई कम्नियो कि कारी ने 1.60 लाख तक कि बढ़ोतरी दर्ज कि गयी है, जिससे कारो के दाम पहले कि तरह हो गए जब जीएसटी नहीं आया था, जिससे कुछ कंपनियों कि कारो कि कीमतों में बढ़ोतरी भी देखी गयी है.

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने सभी टोयोटा डीलरशिप पर इनोवा, फॉर्च्यूनर, कोरोला और एटिओस के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। नई कीमतें 12 सितंबर 2017 से लागू हो गई हैं. कीमतों में इजाफा करने का फैसला जीएसटी काउंसिल की ओर से मिड साइज से लार्ज साइज और एसयूवी पर लगने वाले सेस को 2 फीसदी से 7 फीसदी तक बढ़ाने की वजह से लिया गया है.

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डायरेक्टर औ सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग एंड सेल्स) एन. राजा ने कहा किजीएसटी संशोधन पर ऑर्डिनेंस आने के बाद हमने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में सेस में इजाफे के अनुरूप बदलाव किया है. इससे कीमतें प्री-जीएसटी लेवल के करीब पहुंच गई हैं. दिल्ली के लिए टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के दाम करीब 78 हजार रुपए तक बढ़ गए हैं. वहीं, फॉर्च्यूनर की कीमत 1.60 लाख रुपए से ज्यादा तक बढ़ गई है, कोरोला एल्टिस के दाम 72 हजार रुपए जबकि  प्लेटिनम एटिओस के दाम 13 हजार रुपए तक बढ़ गए हैं। हाइब्रिड और छोटी कारों की कीमतों में कोई बदलाव नहीं है.