घरेलु नुस्खे से बनाये होठों को गुलाबी

0
18

डिस्क ब्यूटी कई बार हमसे प्रोडेक्ट यूज करते है की हमारे होठ काले पड़ जाते है। जिसके कारण वो भद्दे लगने लगते है। ऐसे में ट्रीटमंट हमे महगा पड़ता है तो आप अपनाये ये घरेलू नुस्ख़े…

गुलाब की पंखुड़ियाँ गुलाब की पंखुडियों को पीसकर उसमें थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर इस घोल को रोज रात को सोते समय अपने होंठों पर लगाकर सो जायें और सुबह धो लें। रोज़ाना ऐसा करने से आपके होठों का रंग हल्‍का गुलाबी और चमकदार हो जाएगा।

Related image

नींबू को अपने होठों पर सुबह और शाम रगड़ें या फिर आधा चम्मच नींबू के रस में इतनी ही मात्रा शहद और ग्लिसरीन की मिलाकर रोज़ रात को अपने होठों पर लगाए। आपके होठों के रंग में अंतर आपको जल्द ही दिखने लगेगा।

Image result for नींबू गुलाब

चुकंदर होठों का रंग गुलाबी बनाने में भी इसका कोई जवाब नहीं। चुकंदर को काटकर उसके टुकड़े को होंठों पर लगाने से आपके होंठ बहुत जल्द गुलाबी व चमकदार बन जाएंगे।Image result for चुकंदर

शहद थोड़ा-सा शहद अपनी उंगली में लेकर धीरे-धीरे अपने होंठों पर मलें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके होंठ चमकदार और मुलायम हो जाएंगे। दूध की मलाई होठों से कालापन और रूखापन हटाने के लिए थोड़ी सी मलाई में चुटकी भर हल्दी‍ मिलाकर नियमित रूप से धीरे-धीरे होठों पर मालिश करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके होंठ मुलायम और गुलाबी होने लगेंगे।

Image result for शहद