ऋषि कुमार बने इंदौर मैरियट होटल के जनरल मैनेजर

Share on:

इंदौर: मध्यभारत की अग्रणी सबसे बड़ी 5-स्टार डिलक्स होटल, इंदौर मैरियट होटल द्वारा जनरल मैनेजर के रूप में ऋषि कुमार की नियुक्ति की घोषणा की गई। इस नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए होटल ने ऋषि कुमार का स्वागत किया। विविध क्षेत्रों से संचित अपने कार्य अनुभव के साथ ही अद्वितीय नेतृत्व क्षमता के धनी ऋषि कुमार, कई प्रतिष्ठित भारतीय और अंतरराष्ट्रीय होटल चेन्स के साथ काम कर चुके हैं। इस लंबे कार्यकाल में अपने विस्तृत कार्यक्षेत्रों से उन्होंने अनमोल ज्ञान प्राप्त किया है जो उनके व्यक्तित्व का हिस्सा है। लोगों पर केंद्रित उनकी सोच तथा हर चीज में हिस्सा लेकर उत्साह बढ़ाने वाले उनके नेतृत्व के तरीके के फलस्वरूप मिलने वाली उनकी उपलब्धियों ने हमेशा उनकी होटल टीमों का गौरव बढ़ाया है।

जुनून और मौलिकता की गहरी समझ से प्रेरित एक विशेषज्ञ होटेलियर के रूप में ऋषि कुमार ने एक प्रमाणित नेतृत्वकर्ता के रूप में खुद को स्थापित किया ही। और पूर्व में कई विश्वस्तरीय होटल से साथ जुड़कर सफलतापूर्वक कार्य किया है। इन होटल्स में शामिल हैं- ब्रिगेड गेटवे, बंगलुरू स्थित, शेरेटन ग्रैंड, मुंम्बई स्थित ताज लैंड्स एंड आदि।

अपनी नई भूमिका में उन्होंने हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में होटल की स्थिति को और निखारने के लिए उन्होंने आगे की सोच के हिसाब से एक योजना तैयार की है। उन्होंने रेवेन्यू अर्जित करने और अपने सभी असाइनमेंट्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए निरन्तर एक प्रभावशाली व्यवसायिक सोच के साथ इनोवेटिव विचार वाले माहौल को प्रदर्शित किया है।

मेहमानों तथा एसोसिएट्स के साथ निजी स्तर पर जुड़ाव स्थापित करने के मामले में प्रतिष्ठित होने के साथ ही कार्य के प्रति उनकी एप्रोच हमेशा प्रशंसनीय रही है। इंदौर मैरियट होटल का चार्ज लेते हुए ऋषि कुमार,जनरल मैनेजर, ने कहा-‘इन्दौर मैरियट होटल के साथ अपनी इस नई यात्रा का शुभारंभ करते हुए मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं अपने अतिथियों के लिए और भी आनंददायक अनुभव प्रदान करने तथा इस होटल को सफलता के अगले चरण की ओर ले जाने की दिशा में अपनी इस शानदार टीम के साथ मिलकर कदम बढ़ाने के लिए तैयार हूं।’

ब्रिगेड गेटवे, बंगलुरू स्थित शेरेटन ग्रांड में डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन्स की अपनी पूर्व भूमिका के दौरान, ऋषि होटल के सम्पूर्ण कार्य संचालन का नेतृत्व कर रहे थे और साथ ही होटल की बिजनेस डेवलपमेंट रणनीति की योजना बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। अपनी दक्ष और बुद्धिमत्तापूर्ण व्यवसायिक कुशलता के साथ उन्होंने अपने द्वारा सम्भाले जाने वाले हर क्षेत्र में हमेशा एक बेंचमार्क स्थापित किया है।

मैरियट इंटरनेशनल उनके कुशल और विशेषज्ञ मार्गदर्शन में इंदौर मैरियट होटल को नई ऊंचाइयों तक पहुंचते हुए देखेगी। ऋषि मूलतः मुम्बई के निवासी हैं जहां उन्होंने अपनी शिक्षा और करियर का प्रमुख समय बिताया है। वह फिटनेस के प्रति खास लगाव रखने वाले उत्साही व्यक्ति हैं और फ़ूड व बेवरेजेस के क्षेत्र में नई संभावनाओं को खोजना, जानना पसंद करते हैं।