जडेजा, अश्विन को इस गलती के कारण होना पड़ा टीम से बाहर

Jadeja, Ashwin had to be out of the team due to this mistake

0
28

नई दिल्ली : भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को अपनी गलतियों के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है. भारतीय टीम के चयनकर्ताओ को दोनों खिलाडियों को टीम में शामिल ना कर नजरअंदाज किया गया है.

 श्रीलंका दौरे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा कुलदीप, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है,चयनकर्ताओं व कप्तान विराट कोहली के दिमाग में कुछ अलग ही चल रहा है और उन्हें लगता है कि इस ऑस्ट्रेलियाई दौरे से उन्हें इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के संभावित मिल सकते हैं.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पिछली दो घरेलू टेस्ट सीरीज में मात दी,इसमें अश्विन ने आठ मैचों में 50 और जडेजा ने इतने ही मैचों में 49 विकेट लिए, लेकिन वनडे में यह कहानी बदल जाती है. यही वजह है कि 2013 में अश्विन-जडेजा की मौजूदगी के बावजूद भारत सात मैचों की सीरीज इस टीम के खिलाफ बमुश्किल जीत पाया था। अश्विन उस सीरीज के छह मैचों में 37.22 की औसत से नौ और जडेजा इतने ही मैचों में 41.87 की औसत से आठ विकेट ले पाए थे. यही कारण है कि इस बार चयनकर्ताओं ने कलाई के स्पिनरों पर भरोसा किया है. कुलदीप और चहल दोनों ही कलाई के सहारे गेंद फेंकते हैं और स्पिन ट्रैक नहीं होने के बावजूद बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.