इस कंपनी ने बनाया दुनिया का सबसे महंगा मास्क, कीमत उड़ा देगी होश

Share on:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है, ऐसे में इसके बचाव में सबसे ज़्यादा लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है, भारत सरकार ने मास्क लगवाने को लेकर कई अभियान भी शुरू किये है, लेकिन इस बीच हर तरफ नए नए तरह के मास्क देखने को मिल रहे है, और इस दौरान हम आपको दुनिया के सबसे महंगे मास्क के बारे में बताने जा रहे है जो दिखने में आम मास्क जैसा है लेकिन इसकी कीमत मामूली नहीं है।

बता दें कि मास्क तो आपने पहले भी कई तरह के देखे होंगे लेकिन इतना महंगा मास्क जिसकी कीमत लाखों रूपये है, यह पहली बार सुना होगा। जी हां यह मास्क युवेल कोविड-19 प्रोटेक्‍शन मास्‍क है जो दुनिया का सबसे महंगा मास्‍क है। इस मास्क की कीमत 1.5 मिलियन डॉलर है, इतना ही नहीं इसकी सबसे ख़ास बात यह है कि इसे इजरायल के सबसे पुराने ज्‍वैलरी ब्रांड युवेल ने बनाया है।

इस मास्क को बनाने में खास बेशकीमती पत्थरों का उपयोग किया गया है इतना ही नहीं इस मास्क में हीरे भी लगे हुए है। इसी के साथ भारत के गुजरात में भी एक ज्वेलरी शॉप ने इस तरह के मास्क बनाए है जिनकी कीमत 1.5 लाख से लेकर 4 लाख तक है, और यह भी हीरे से बना हुआ है।