गूगल ने लांच किया नया फीचर्स, क्या हैं भारतीय यूजर्स के लिए खास

Google launches new features, what is special for Indian users

0
41

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे ज्यादा उपयोग किये जाने वाले गूगल ने भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए नया फीचर्स लांच किया है, जो भारतीयों को गूगल सर्च में और भी आसानी से काम करेगा, इसके तहत यूजर्स स्मार्टफोन के जरिए अपने आस पास की खबरों से अवगत रह पाएंगे,सर्च कंपनी गूगल ने न्यू फीड फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है, इसके तहत यूजर्स स्मार्टफोन के जरिए अपने आस पास की खबरों से अवगत रह पाएंगे. इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा. गूगल ने एक बयान में कहा, “आप अपने गूगल एप को अपडेट और लॉन्च कर न्यूज फीड तक पहुंच सकते हैं.

यह फीचर्स फीड आपको खेल की नई सुर्खियां, आकर्षक इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा। गूगल ने एक बयान में कहा, “आप अपने गूगल एप को अपडेट और लॉन्च कर न्यूज फीड तक पहुंच सकते हैं। यह फीड आपको खेल की नई सुर्खियां और आप सर्च करोगे तो आपको गूगल पर परिणामों से विषय तक फॉलो करने की सुविधा दी जाएगी. इसमें एक फॉलो बटन भी दिया जाएगा।, जैसे ही यूजर इस बटन पर क्लिक करेंगे तो उन्हें अपनी पसंदीदा फिल्म या बैंड आदि की जानकारी मिल जाएगी.

सर्च कंपनी गूगल ने कहा है, ‘यह आप पर निर्भर है कि आप किसे फॉल का चाहते हैं. आप किसी विषय और रुचि को अनफॉलो भी कर सकते हैं, बस अपनी फीड में दिए गए किसी कार्ड को टैप करें और उसे अनफॉलो करें या अपनी फीड से निकालने के लिए गूगल एप सेटिंग्स पर जाएं’. वहीं, इससे पहले गूगल मैप्स ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) से मेट्रो रुट, किराया और कनेक्टिविटी से जुड़ी जानकारी आदान-प्रदान करने के लिए करार किया है.