कोसीर में तहसील कार्यालय शुरू होने से 26 पंचायतों के ग्रामीणों को मिली राहत

Share on:

रायपुर: छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए प्रदेश में नई राजस्व इकाईयां बनायी जा रही है। लोगों के जमीन जायदाद के साथ ही अन्य राजस्व संबंधी कार्य उनके निवास के पास ही उपलब्ध कराने राजस्व अनुभाग, तहसीले, उप तहसील एवं राजस्व निरीक्षक मंडल शुरू किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में रायगढ़ जिले के कोसीर में उप तहसील कार्यालय की शुभारंभ अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष एवं सारंगढ़ की विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े, छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग की सदस्य पद्मा घनश्याम मनहर के विशेष आतिथ्य में शुभारंभ हुआ। इस अवसर जिले के कलेक्टर भीमसिंह भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 24 जनवरी को रायगढ़ जिले के प्रवास दौरान क्षेत्र की जनता द्वारा कोसीर में उप तहसील शुरू करने की मांग की गई थी और मुख्यमंत्री ने यहां शीघ्र ही उप तहसील कार्यालय खोलने की घोषणा की गई थी। अब यहां उप तहसील कार्यालय प्रारंभ होने से क्षेत्र के 12 पटवारी हल्का के अंतर्गत 26 ग्राम पंचायत क्षेत्रों के लोगों को उनके नजदीक ही राजस्व संबंधी कार्याें में आसानी होगी यहां 57 हजार से अधिक आबादी को सुविधा होगी। उप तहसील खुलने से क्षेत्रीय लोगों में खुशी का माहौल है।