कमर्शियल टैक्स हाफ, हाउस टैक्स माफ- गोपाल राय

Share on:

भोपाल: दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री व मध्यप्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने भोपाल में मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों का बिगूल फूंका। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली में बिजली और पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को माफ किया गया ,वैसे ही हम मध्यप्रदेश में “कमर्शियल टैक्स हाफ ओर हाउस टैक्स माफ “करेंगे.इसके लिए हमने गहन अध्धयन के बाद राजस्व में घाटा न होने का पूर्णरूपेण प्लान बनाया है.आज न केवल दिल्ली पंजाब गुजरात मध्यप्रदेश बल्कि पूरे देश की जनता आम आदमी पार्टी के ऐतिहासिक कार्यो से प्रभावित है। देश की जनता आम आदमी पार्टी को ही मजबूत विकल्प मान रही है।

दिल्ली में जनता के हितों के लिए अब तक जितने कार्य हुए हैं, वो ऐतिहासिक हैं। दिल्ली मॉडल पर देश की ही नही पूरी दुनिया की नजर है। जनता के हितों के लिए कार्य करने के लिए सिर्फ एक चीज़ की आवश्यकता होती है और वो है साफ ओर ईमानदार नीयत। दिल्ली में अनगिनत जनहितैषी कार्य हुए हैं। दिल्ली सरकार ने जनतंत्र की असली मालिक जनता को मालिक बनाया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, सुरक्षा, रोजगार, बिजली, पानी, स्वच्छ्ता, महिला सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ अनेको कार्य हुए हैं, जिसकी कल्पना भी अब तक कि किसी सरकार ने नही की थी। क्योंकि ये सारी सरकारे जनता को मतदान वाले एक दिन का राजा समझती थी।

आम आदमी पार्टी पूरी ताकत से लड़ेगी मध्यप्रदेश में चुनाव –

मध्य प्रदेश के निकाय चुनाव पर उन्होंने कहा कि आज देश मे पूरब से लेकर पश्चिम, उत्तर से लेकर दक्षिण तक जनता आम आदमी पार्टी को पूरा स्नेह और प्यार दे रही है,ओर मजबूत विकल्प मानती है। आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश में आगामी नगरीय निकाय चुनाव लडने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस चुनावी लड़ाई में आम आदमी पार्टी भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों से बहुत आगे निकलती दिख रही है। जल्द ही पूरे मध्यप्रदेश में पार्टी अपने प्रत्याशी की घोषणा करेगी।

इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस दो अलग पार्टी नही बल्कि ये दोनों ही पार्टिया असल मे एक ही पार्टी हैं। इन दोनो ही पार्टियों ने प्रदेश की जनता को हमेशा से अंधकार में रखा है।प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को भाजपा का विकल्प मानते हुए प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाई थी परंतु किस तरह प्रदेश में लोकतंत्र की असली मालिक जनता जो अपना बहुमूल्य मत देकर सरकार चुनती है, उसका मजाक बनाया गया ये पूरी दुनिया ने देखा। अब आने वाला यह चुनाव जनता और सत्ता के बीच का होगा। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी प्रदेश की जनता को दूसरा मजबूत विकल्प देगी। क्योंकि भाजपा कांग्रेस दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

प्रदेश अध्यक्ष श्री पंकज सिंह ने कहा कि पिछले कई महीनों से सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में प्रत्येक ज़ोन व संभाग स्तर पर पार्टी द्वारा प्रत्याशी चयन प्रक्रिया चलाई जा रही थी, जिसके लिए प्रदेश में 52 जिलो में चुनाव प्रभारियों को नियुक्त किया गया था। उन्होंने बताया की 4-C फार्मूला के माध्यम से प्रत्याशियों का चयन करती है पार्टी। समाज के अच्छे लोगो को इससे मौका मिला है। क्राइम, करप्शन, करैक्टर, कम्युनलिजम, पर पार्टी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाती है।

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव को लड़ने के लिए पार्टी का संगठन बूथ स्तर पर पूरी ताकत से तैयार है। पूरे प्रदेश ही नही बल्कि सम्पूर्ण देश मे जनता आम आदमी पार्टी सबसे मजबूत विकल्प के तौर पर देख रही है।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा, रोजगार बिजली, पानी, स्वच्छ्ता, के साथ हर मोर्चे पर ऐतिहासिक कार्य किये हैं। जनता की जरूरतो को महसूस कर उनके स्वर्णिम भविष्य के लिए सच्ची निष्ठा ईमानदारी अथक प्रयासों से जनता की हर समस्याओं का समाधान किया, दिल्ली आम आदमी पार्टी की सरकार में जनता के लिए जितने भी कार्य हुए है वो ऐतिहासिक है। ओर ऐसा इसी लिए संभव हो सका है क्योंकि वहाँ सरकार चलाने वाले सभी एक आम आदमी है जो एक आम आदमी की पीड़ा को समझते ही नही बल्कि उनकी पीड़ा को महसूस भी करते है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने विशाल रैली निकाली। इसके बाद रैली जनसभा में परिवर्तित हुई। जिसमे पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और आम जनता ने भाग लिया, इंदौर जिले से जिला सचिव मनोज यादव के नेतृत्व में संभावित उम्मीदवार ,पदाधिकारी ओर कार्यकर्ताओ ने बड़ी संख्या में भाग लिया।