असम विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, माजुली से चुनाव लड़ेंगे CM सर्वानंद

Share on:

असम: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो गया है जिसमे से एक राज्य असम भी है. असम विधानसभा चुनाव सीटों को लेकर बीजेपी ने 5 मार्च यानि की आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बीजेपी ने 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामो का एलान किया है। बीजेपी की इस लिस्ट में सबसे पहले मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल का नाम सामने आया है।

बता दे कि मुख्‍यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल इस बार माजुली से विधानसभा सीट के उम्मीदवार होंगे। साथ ही इस लिस्ट में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा का नाम है जो कि इस बार जालुकबरी से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी की इस नई लिस्ट में 11 विधायकों का नाम काट दिया है और नए चेहरों पर भरोसा किया है। वहीं बीजेपी की लिस्ट में 11 एसटी और 4 एससी उम्‍मीदवारों को भी टिकट मिला है।

बीजेपी की लिस्ट का एलान करने पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि “पार्टी ने अपने दोनों सहयोगी दलों के साथ चुनाव लड़ने का फैसला लिया है” बता दे कि बीजेपी और सहयोगी दलों, असम गण परिषद और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बनी है। आगे उन्होंने कहा कि “बीते दिन बीजेपी की CEC बैठक हुई थी, जिसमें पीएम मोदी, गृहमंत्री, नितिन गड़करी समेत तमाम नेता मौजूद थे, जिसके बाद आज उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई”

बता दे कि 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के पहले चरण का मतदान 27 मार्च को और अंतिम चरण 6 अप्रैल को होगा. सभी चरणों के वोटों की गिनती 2 मई को होगी।